Breaking News

अंतिम तिथि समाप्त, नहीं अपलोड हुआ शिक्षकों का ब्योरा, 10 मार्च के बाद घोषित होगी परीक्षा की तिथि

लखनऊ। यूपी बोर्ड ने परीक्षा में कक्ष निरीक्षकों की तैनाती के​ लिए ​कॉलेजों की ओर से शिक्षकों का ब्योरा बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर ने में लापरवाही हो रही है। पांच मार्च अंतिम तिथि बीत जाने के बाद भी 75 फीसदी ही कॉलेजों ने शिक्षकों का ब्योरा अपलोड किया है। ऐसे में 25 प्रतिशत कॉलेज अभी भी लापरवाही कर रहे हैं। दरअसल कक्ष निरीक्षकों की तैनाती पहले स्थानीय स्तर पर होता थी लेकिन अब यह यूपी बोर्ड आनलाइन करेगा। लेकिन अभी तक कॉलेजों की ओर से अपने-अपने शिक्षकों का ब्योरा नहीं दिया गया है।

ऐसे में कक्षनिरीक्षकों का परिचय पत्र भी बनने में देरी होगी। ब्योरा न देने वाले कॉलेजों के प्रति सचिव परिषद दिब्यकांत शुक्ला ने नाराजगी जाहिर की थी। साथ ही जिला विद्यालय निरीक्षकों को आदेश दिए थे कि कॉलेजों के शिक्षकों को ब्योरा जल्द से जल्द वेबसाइट पर अपलोड करायें ताकि समय से कक्षनिरीक्षकों का परिचय पत्र तैयार हो सके। बता दें कि वर्ष 2022 की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए कक्ष निरीक्षकों की तैनाती अपने स्तर से करेगा, ऐसा पहली बार होने जा रहा है।

परिषद की वेबसाइट पर अभी तक 75 फीसदी ही शिक्षकों का ब्योरा अपलोड हो पाया है। हालांकि पिछले साल जो ब्योरा अपलोड किया गया था इसमें से कई शिक्षक सेवानिवृत्त हो चुके हैं। ऐसे में बोर्ड ने इस बार पुन: नए सिरे से शिक्षकों का ब्योरा अपलोड करने का निर्देश दिया है। इसी आधार पर बोर्ड कक्ष निरीक्षकों की तैनाती करेगा। इस बार 52 लाख परीक्षार्थी 8 हजार 375 केन्द्रों पर परीक्षा देंगे। इसमें लखनऊ में 127 केन्द्र बने हैं।

Loading...

Check Also

अनुष्का ने इंटरमीडिएट में 89.17 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय एवं परिवार का मान बढ़ाया

अनुष्का शर्मा सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : कैनोसा स्कूल, फरीदीनगर की छात्रा अनुष्का शर्मा ...