Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी का 70वां जन्मदिन ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मनाएगी यूपी भाजपा

अशाेक यादव, लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्राधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी। पार्टी 14 से 20 सितंबर से पीएम मोदी के 70वें जन्मदिन पर सेवा के विभिन्न कार्यों के माध्यम से जनमानस के बीच पहुंचेगी।

पार्टी सेवा कार्यों के माध्यम से रक्तदान, प्लाज्मा डोनेशन, दिव्यांग उपकरण वितरण, गांवों में स्वच्छता अभियान, फल वितरण और वर्चुअल प्लेटफॅार्म पर कॉन्फ्रेंस से पीएम मोदी के व्यक्तित्व व कृतित्व पर चर्चा करेगी। प्रदेश भाजपा संगठन के निर्देशानुसार कांकेर जिले में सेवा सप्ताह के लिए भाजपा जिलाध्यक्ष सतीश लाटिया ने कार्यक्रम तय कर दिए हैं।

14 सितंबर को जिले के प्रत्येक मंडलों में चार या पांच स्थानों पर कुल 70 स्थानों में स्वच्छता व प्लास्टिक मुक्त अभियान, 15 सितंबर जिला मुख्यालय में 70 स्थानों पर स्वच्छता अभियान, 16 सितंबर वेबिनार के माध्यम से जिले के 70 स्थानों पर वर्चुअल रैली का आयोजन किया जाएगा। 17 सितंबर (सेवा दिवस) जिले के 70 स्थानों पर गरीब बस्ती व अस्पतालों में फल वितरण,

18 सितंबर भारतीय जनता युवा मोर्चा के 70 कार्यकर्ताओं द्वारा रक्तदान के लिए सूची कलेक्टर व सीएमओ को प्रदान करना, जरूरतमंद दिव्यांगों को कृत्रिम अंग व चश्मा वितरण, 19 सितंबर जिले के सभी मंडलों को मिलाकर कुल 70 स्थानों में पौधारोपण कार्यक्रम होगा।

20 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीवनी व उनके द्वारा मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री के रूप में देश के लिये किये गए सेवा कार्यों को 70 स्लाइड के माध्यम से सोशल मीडिया में प्रदर्शित किया जाएगा।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा माननीय प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व व कृतत्व पर वेबिनार के माध्यम से 70 बड़ी वर्चुअल कॉन्फ्रेंस का आयोजन होगा। इन कॉन्फ्रेंस में समाज के बुद्धिजीवी एवं प्रबुद्ध नागरिकों का उद्बोधन होगा। इसमें पीएम के कार्य एवं व्यकितत्व पर प्रदेश में इस वर्ष कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए उनसे संबंधित 70 स्लाइड की प्रदर्शनी सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचारित एवं प्रस्तारित होगी।

यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश सामरिक, आर्थिक व सांस्कृतिक रूप से सुदृढ हुआ है। उनके अदम्य राजनीतिक साहस के साथ लिए गए निर्णयों ने अतीत की भूलों को सुधारकर एक राष्ट्र-श्रेष्ठ राष्ट्र की परिकल्पना को मूर्तरूप देने का काम किया है।

उन्होनें कहा कि प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से गांव, गरीब किसान, मजदूर तक आवास, बिजली, शौंचालय, बैंक खाते जैसी तमाम सुविधाऐं पंहुचाकर उनके चेहरे पर मुस्कुराहट लाने का काम किया है।

उन्होनें कहा कि प्रधानमंत्री नरेंग्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार व उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व की भाजपा सरकार अंत्योदय के संकल्प को साकार कर रही है। पीएम मोदी के आह्वान पर कोरोना काल मे सेवा को ही संगठन मानकर कार्यकर्ताओं ने अपनी चिंता किए बिना लोगों की सेवा और सहयोग किया है। इसी कड़ी मे पीएम मोदी के जन्मदिन पर सेवा कार्य शुरू किए जा रहे हैं।

Loading...

Check Also

योगी और राजनाथ असली क्षत्रिय नहीं- ठाकुर नितांत सिंह

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। कांग्रेस के क्षत्रिय नेता ठाकुर नितांत सिंह ने राजपूत समाज द्वारा ...