Breaking News

शाओमी ने लॉन्च किए ब्लूटूथ आउटडोर स्पीकर्स, सारे स्पीकर्स को कर देंगे फेल

चीन की मशहूर स्मार्टफोन मैन्युफैक्चर कंपनी शाओमी पिछले कुछ वक्त से इंडियन मार्केट में स्मार्टफोन और एक्सेसरीज़ के अलावा दूसरे प्रोडक्ट्स में अपनी बढ़त बना रही है।

लगातार कंपनी इंडियन मार्केट में अन्य प्रोडक्ट्स को लॉन्च कर रही हैं। स्मार्टफोन्स के अलावा कंपनी के दूसरे सामानों को भी काफी पसंद किया जा रहा है।

ऐसे में शाओमी ने भारत में Mi Outdoor Bluetooth Speaker को लॉन्च किया है। शाओमी के ग्लोबल वीपी मनु कुमार जैन ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए इस लॉन्च की जानकारी शेयर की है। इन आउटडोर स्पीकर्स को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट Mi.com से खरीदा जा सकता है।

चलिए जानते हैं क्या ख़ास हैं शाओमी के लेटेस्ट स्पीकर्स में-

वॉटर प्रूफ स्पीकर आप इसे वेबसाइट से 1,399 रूपए में ऑर्डर कर सकते हैं। यह स्पीकर वेबसाइट पर केवल ब्लैक रंग के साथ लिस्ट किया गया है। बता दें कि आउटडोर में इन्हें कम्फर्टेबल तरीके से यूजेबल बनाने के लिए कॉम्पैक्ट तरीके से तैयार किया है।

साथ ही स्पीकर्स का वज़न भी काफी हल्का है। इसके अलावा शाओमी के ये लेटेस्ट स्पीकर्स वॉटर प्रूफ हैं यानि अगर इनमपर पानी की कुछ बूंदें गिर भी जाएं तो आपको घबराने की कोई ज़रूरत नहीं है।

कंपनी का दावा है कि हल्की बारिश में भी ये स्पीकर सही तरीके से काम करेंगे। बता दें कि मी आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर को IPX5 रेटिंग भी मिल चुकी है।

20 घंटे का बैटरी बैकअप शाओमी का दावा है कि आउटडोर स्पीकर यूज़र्स को 20 घंटे का बैटरी बैकअप देंगे। स्पीकर्स 2,000 एमएएच की बैटरी से पावर्ड है। चार्जिंग के लिए इसमें माइक्रो-यूएसबी पोर्ट उपलब्ध है।

इसके अलावा इसमें AUX केबल सपोर्ट भी शामिल है। जिसकी मदद से आप इसे दूसरे स्पीकर के साथ भी जोड़ सकते हैं। ये सभी पोर्ट एक कवर के नीचे ढके हुए हैं। बता दें कि लेटेस्ट लॉन्च हुए स्पीकर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों डिवाइसों को सपोर्ट करते हैं।

5.0 की Bluetooth कनेक्टिविटी स्पीकर्स में Bluetooth 5.0 की कनेक्टिविटी शामिल है और इसकी आउटपुट रेटिंग 5W की है। स्पीकर्स में वॉयस असिस्टेंट का भी फीचर शामिल किया गया है।

कंपनी का दावा है इस कीमत के सेग्मेंट में इसका बेस काफी स्ट्रॉन्ग है। स्पीकर्स में टच बटन भी मौजूद हैं। जिनके ज़रिए स्पीकर की एक्टिविटी को कंट्रोल कर सकते हैं। स्पीकर में 20 से 20KHz का फ्रिक्वेंसी रेसपॉन्स है।

स्पीकर को आसानी से टांगने या होल्ड करने के लिए एक होल्ड रिंग दी गई है। Mi Outdoor Bluetooth Speaker पर एक पैसिव रेडिएटर भी है, जो बेहतर लो-फ्रिक्वेंसी साउंड इफेक्ट बनाता है।

जानकारी हो कि कंपनी पहले भी इंडियन मार्केट में अपने स्पीकर्स को पेश कर चुकी है जो काफी पॉपुलर भी हैं। कंपनी कोशिश करती है कि अफॉर्डेबल कीमत के साथ ही अपने प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया जाए।

Loading...

Check Also

डिजिटल व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2023 आगामी संसद सत्र में होगा पेश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत सरकार ने दिसंबर, 2019 में संसद में व्यक्तिगत डेटा ...