Breaking News

विपक्षी दलों की मोदी सरकार से अपील- देश में बड़े पैमाने पर चले मुफ्त टीकाकरण अभियान

अशाेक यादव, लखनऊ। कोरोना के खिलाफ जंग लगातार जारी है। देश में टीकाकरण अभियान भी चलाए जा रहे हैं। एक मई से देश में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को भी वैक्सीन लगाई जा रही है। हालांकि कई राज्यों में टीके की कमी के कारण से यह अभियान शुरू नहीं हो सका है।

आपको बता दें कि इस अभियान में प्राइवेट अस्पतालों को भी वैक्सीन खरीदने की इजाजत दी गई है। डोज के दाम भी तय कर दिए गए हैं।

अब केंद्र सरकार से विपक्षी दलों ने देश में बड़े पैमाने पर मुफ्त टीकाकरण अभियान चलाने की अपील की है। इसके लिए 13 विपक्षी दलों ने एक संयुक्त बयान जारी किया है।

यह बयान दो तारीख को जारी किया गया है। बयान में कहा गया है, ‘कोरोना महामारी से उत्पन्न संकट के बीच हम केंद्र सरकार से देश के सभी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों पर निर्बाध ऑक्सीजन सप्लाई की केंद्र सरकार से अपील करते हैं।

इसके साथ ही हम देश में बड़े पैमाने पर मुफ्त टीकाकरण अभियान चलाने की भी अपील करते हैं। इसके लिए 35 हजार करोड़ रुपए के बजट की व्यवस्था की जाए।’

यह संयुक्त बयान कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा, एनसीपी चीफ शरद पवार, शिवसेना चीफ और महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे, टीएमसी सुप्रीमो और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, फारुख अब्दुल्ला, डी राजा, एमके स्टालिन, अखिलेश यादव और सीताराम येचुरी द्वारा जारी किया गया है।

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...