Breaking News

लॉकडाउन 4 के दौरान घर पर जुड़ुवा बच्चों का जन्म हुआ तो नाम रख दिए – क्वारंटाइन और सेनेटाइजर

दुनिया भर में कोरोना वायरस ने तबाही मचा रखी है। इस वायरस को आए करीब 6 महीने का समय हो चुका है और अब दुनिया के ज्यादातर देशों ने इसे जीवन का हिस्सा मान भी लिया है।

ऐसे में एक वायरस के चलते जिंदगी नहीं रुक जाती। उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में कोरोना वायरस से जुड़े शोर के बीच दो बच्चों का जब जन्म हुआ तो उनके माता-पिता ने दिलचस्प तरीके से उनके नाम को वायरस से उपजी परिस्थितियों से जोड़ दिया।

लॉकडाउन 4 के दौरान इनके घर जुड़ुवा बच्चों का जन्म हुआ तो उन्होंने उनके नाम ही रख दिए – क्वारंटाइन और सेनेटाइजर। ये पूरा मामला मेरठ के कंकड़खेड़ा में मौजूद गांव पबरसा का है

जहां ररहने वाले धर्मेंद्र कुमार की पत्नी रेणु ने लॉडाउन के दौरान ही मेरठ के एक निजी अस्पताल में जुड़ुवा बेटों को जन्म दिया। बच्चों का जन्म होनने के बाद दंपती ने अपने बच्चों के अनोखे नाम रखे।

जब बच्चों के माता-पिता से उनका नाम क्वारंटीन और सेनेटाइजर रखने की वजह पूछी गई तो उन्होंने बताया कि इस दौर में कोरोना महामारी से बचने के यही दो नाम हैं, ऐसे में उन्होंने अपने बच्चों के लिए ये नाम सोचे।

उनका कहना है कि उनके बच्चों के नाम समाज में जागरूकता फैलाने का काम करेंगे। अब जो भी उनके बच्चों के नाम सुन रहा है उसे अचरज भी हो रहा है और खुशी भी।

सहारनपुर में भी बच्चे का नाम सेनेटाइजर 
उत्तर प्रदेश में कुछ दिन पहले सहारनपुर में भी ऐसा वाक्या सामने आया था, जब माता-पिता ने लॉकडाउन में पैदा हुए अपने बच्चे का नाम सेनेटाइजर रख दिया था।

Loading...

Check Also

कल रात मैंने एक सपना देखा…मैं बना कांग्रेस अध्यक्ष : अतुल मलिकराम

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : पिछले कई दिनों से समाचार चैनलों, सोशल मीडिया और सुबह ...