Breaking News

बेन स्टोक्स दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर: आकाश चोपड़ा

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के करिश्माई खिलाड़ी बेन स्टोक्स बल्ले और गेंद दोनों से धमाल मचा रहे हैं। हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में धांसू प्रदर्शन किया तो एशेज में हीरो साबित हुए। अब वेस्टइंडीज के खिलाफ गेंद और बल्ले दोनों से कमाल किया है। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने तो उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर बतया है।

उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के बेन स्टोक्स इस समय हर प्रारूप में दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर हैं। स्टोक्स ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में 176 रनों की शानदार पारी खेल अपनी टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाया।

आकाश ने अपने यूट्यूब शो आकाशवाणी में कहा, ‘इस समय, मुझे इस बात को लेकर कोई शक नहीं है कि स्टोक्स विश्व स्तर पर हर प्रारूप में नंबर-1 ऑलराउंडर हैं। अगर आप टेस्ट क्रिकेट में देखें तो उनका बल्लेबाजी औसत 43 का है, वनडे में उनका औसत 59 और टी-20 में 33 का औसत है।’

उन्होंने कहा, ‘टेस्ट में उनका गेंदबाजी औसत 28, वनडे में 54 और टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 18 का है।’ उन्होंने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं है कि बेन स्टोक्स इस समय दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं और मुझे उम्मीद है कि हार्दिक पांड्या भी इस स्तर पर पहुंचेंगे। वह अच्छा कर रहे हैं, लेकिन लगातार चोटों ने उन्हें पीछे धकेल दिया है।’

न्होंने कहा, ‘रविंद्र जडेजा, इस रास्ते पर हैं लेकिन वह अभी तक वहां पहुंचे नहीं हैं। शाकिब भी हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई और उनके करीब आ सकता है।’ स्टोक्स की पारी के दम पर इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 469 रनों पर घोषित कर दी। स्टोक्स ने अपनी 176 रनों की पारी में 356 गेंदों का सामना किया और 17 चौके सहित दो छक्के भी लगाए।

Loading...

Check Also

मीडिया ओलंपिक सीजन – टू में जमकर दिखा पत्रकारों एवं उनके बच्चों का जोश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : प्रेमशंकर मिश्रा व आशुतोष यादव ने मीडिया ओलंपिक-2023 सीजन ...