Breaking News

बिहार: रालोसपा ने महागठबंधन से नाता तोड़ा, बसपा के साथ बनाया नया गठबंधन

अशाेक यादव, लखनऊ। बिहार विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर फंसे पेंच के नहीं सुलझने से नाराज चल रहे राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने राष्ट्रीय जनता दल नीत महागठबंधन से नाता तोड़ लिया है। इसके साथ ही बहुजन समाज पार्टी एवं जनवादी सोशलिस्ट पार्टी के साथ नया गठबंधन बनाकर राज्य की सभी 243 सीट पर चुनाव लड़ने का आज एलान किया।

कुशवाहा ने यहां बसपा के बिहार मामलों के प्रभारी रामजी सिंह गौतम और जनवादी सोशलिस्ट पार्टी के अध्यक्ष डॉ. संजय सिंह चौहान की मौजूदगी में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में महागठबंधन से नाता तोड़ने तथा बसपा और जनवादी सोशलिस्ट पार्टी के साथ मिलकर नया गठबंधन बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन बिहार की सभी 243 सीटों पर अपने उम्मीवार उतारेगा।

रालोसपा अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी ने तीन दिन पूर्व हुई बैठक में उन्हें राजनीतिक कदम उठाने के लिए अधिकृत कर दिया था। आम भावना थी कि जिस तरह से महागठबंधन चल रहा है, वैसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार से राजनीतिक रूप से नहीं लड़ा जा सकता है।

कुशवाहा ने आरोप लगाया और कहा कि 15 वर्षों के कार्यकाल में नीतीश सरकार ने बिहार को रसातल में पहुंचा दिया है। इससे पहले राजग के कार्यकाल में भी बिहार को काफी नुकसान उठाना पड़ा था। मुख्यमंत्री श्री कुमार ने 15 वर्षों तक लोगों को केवल सपना दिखाया है, जनता की परेशानी से उन्हें कोई लेना-देना नहीं रहा। वह 15 वर्षों तक केवल अपनी कुर्सी बचाने में लगे रहे।

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...