Breaking News

बक्सवाहा की कटाई रोकने को मुख्यमंत्री को सोपा ज्ञापन


संवाददाता, बरेली।  बरेली में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भेंट कर उन्हें ज्ञापन सौंपा  है । बक्सबाहा हीरा बन्दर प्रोजेक्ट में 383 हेक्टर वन भूमि में लगभग 2.13 लाख पेड़ काटे जा रहे हैं यदि इतनी बड़ी संख्या में पेड़ काटे जाएंगे तो वायुमंडल में आक्सीजन की कमी हो जाएगी एवं एक अनुमान में मुताबिक लगभग 400 वर्ग किमी क्षेत्र में तापमान रहेगा एवम बक्सवाहा जंगल में स्थित 30000 साल पुराने शैल चित्र के साथ तुल्ला बसरिया वन्य जीव जंतुओं के अस्तित्व पर खतरा है एवं इस प्रोजेक्ट में पानी की भी जरूरत होगी जबकि बुंदेलखंड और यह क्षेत्र पहले से ही सूखा प्रभावित है यहां पर पेयजल संकट अत्याधिक है इसलिए हीरा बंदर प्रोजेक्ट जोकि बिरला ग्रुप की एसेल माइनिंग कारपोरेशन सपना को 50 साल की लीज पर दिया गया है ऐसे तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाए ।
 दूसरे ज्ञापन में बरेली की मुख्य सड़क एवं बरेली तथा इसके आसपास क्षेत्र में टमाटर अत्याधिक मात्रा में होता है इसलिए इस क्षेत्र में फूड प्रोसेसिंग यूनिट (केचप)की सहकारिता के द्वारा लगाई जाए जिसका लाभ किसानों को मिले ।
तीसरे ज्ञापन में बरेली मुख्य मार्ग की हालत अत्याधिक गंभीर है गड्ढे युक्त है इसकी और भी मुख्यमंत्री का ध्यानाकर्षण कराया गया ताकि यह रोड सीसी रोड बन सके इस अवसर पर टीम बरेली ग्रीन बरेली के संयोजक चौधरी भूपेंद्र सिंह राष्ट्रीय  संयोजक नेशनल एनवायरमेंट कंजर्वेशन फोरम, जंगल बचाओ अभियान समिति के सदस्य डा राजीव जैन भोपाल के  साथ अन्य सदस्यगण भी मौजूद थे।

Loading...

Check Also

सूर्या कमान में सेना के घुड़सवारों का शानदार प्रदर्शन

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : खनऊ छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में घुड़सवारी प्रदर्शन ...