Breaking News

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोविड-19 पॉजिटिव के 7 नए मामले, चार इलाके किये गए सील

अशोक यादव, लखनऊ। राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस पॉजिटिव के 7 नए मामले आमने आने के बाद हड़कंप मच गया। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने पुराने लखनऊ के कई इलाकों को सील कर दिया।

पुराने लखनऊ के कैसरबाग, तालकटोरा, सआदतगंज और वजीरगंज के कुछ हिस्से को सील किया गया है इसी के साथ लखनऊ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 17 पहुंच गई है, जबकि प्रदेश में कुल संख्या 265 है।

तालकटोरा के लाल मस्जिद और पीरबख्श मस्जिद के आसपास का इलाका सील किया गया है कैसरबाग में रहमानिया मस्जिद और फूल बाग मस्ज़िद के आसपास का इलाका भी सील किया गया है।

वजीरगंज में मोहम्मदी मस्जिद के आसपास का इलाका सील है साथ ही सआदतगंज के भी एक हिस्से को सील किया गया है। 7 कोरोना पॉजिटिव मामले में तीन असम, दो जयपुर और दो सहारनपुर के रहने वाले हैं।

सदर बाजार में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद लखनऊ कैंट एरिया में सख्ती के साथ लॉकडाउन लागू किया गया है।

मेडिकल और क्विक रिस्पांस टीम के अलावा किसी के भी प्रवेश की अनुमति कैंट एरिया में नहीं होगी दरअसल, सेना के मध्य कमान मुख्यालय ने यह आदेश दिया है, ताकि संक्रमण से जवानों को बचाया जा सके लिहाजा जो भी लोग आज कैंट से होकर गुजरेंगे उन्हें प्रवेश नहीं मिलेगा।

कोरोना बुलेटिन के मुताबी नोएडा में 58, आगरा में 49, मेरठ में 32, गाजियाबाद में 14, लखनऊ में 17, कानपुर में 7, लखीमपुरखीरी 1, पीलीभीत में 2, वाराणसी में 5, शामली में 6, जौनपुर में 3, बागपत में 2, बरेली में 6, बुलंदशहर में 3, रायबरेली में 2, बस्ती में 5, हापुड़ 1, गाजीपुर में 2, आजमगढ़ में 3, फिरोजाबाद में 4, सहारनपुर में 13, हरदोई 1, प्रतापगढ़ में 3, बांदा 2, शाहजहांपुर 1, महाराजगंज में 6, हाथरस में 4, मिर्जापुर में 4, औरैया में 4 और बाराबंकी में 1 मरीज पॉजिटिव मिला है।

उधर जो 21 लोग अब तक स्वस्थ घोषित किए गए हैं उनमें आगरा के आठ, नोएडा के आठ, गाजियाबाद के तीन और कानपुर और लखनऊ का एक-एक मरीज है।

Loading...

Check Also

योगी और राजनाथ असली क्षत्रिय नहीं- ठाकुर नितांत सिंह

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। कांग्रेस के क्षत्रिय नेता ठाकुर नितांत सिंह ने राजपूत समाज द्वारा ...