Breaking News

पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडेय का बड़ा खुलासा, राम मंदिर निर्माण के जमीन खरीद में घोटाले का आरोप

अशाेक यादव, लखनऊ। पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडेय ने रविवार को बड़ा खुलासा करते हुए श्रीराम जन्मभूमि के जमीन खरीद में घोटाले का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि उनके पास घोटाले को साबित करने के पुख्ता सबूत है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मामले की निष्पक्ष सीबीआई जांच की मांग की है।

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व राज्यमंत्री तेज नारायण उर्फ पांडेय पवन ने रविवार को प्रेसवार्ता कर राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के लोगों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। बताया कि प्रभु श्रीराम के भव्य मन्दिर निर्माण के नाम पर खरीदी गई जमीन के मूल्य में बड़ा घोटाला सामने आया है।

18 मार्च 2021 को अयोध्या धाम के बाग विजेश्वर में स्थित 12.80 स्क्वायर मीटर जमीन 7ः05 मिनट पर बाबा हरिदास से रवी मोहन मिश्रा और सुल्तान अंसारी के नाम दो करोड़ में खरीदी गई। जिसमें बतौर गवाह श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्रा व अयोध्या नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय हैं।

आगे कहा कि इसी मंदिर जमीन को 10 मिनट बाद ही 7ः15 बजे श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के नाम पर साढ़े 18 करोड़ में रवि मोहन मिश्रा और सुल्तान नवसारी से खरीदी ली गई। इसमें भी वही दो गवाह श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्रा व अयोध्या नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय बने हैं। इस रजिस्टर्ड एग्रीमेंट का 17 करोड़ रुपये रवी मोहन मिश्रा और सुल्तान नवसारी के खाते में आरटीजीएस कर दिया गया। सभी कुछ बैनामे और एग्रीमेंट में लिखित है। महज 10 मिनट में 2 करोड़ की जमीन 18.5 करोड़ में खरीद एक बड़े घोटाले को जन्म दिया है।

पूर्व राज्य मंत्री पवन पांडे ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से मुझे भी खुशी हुई। अयोध्या के साथ ही पूरा देश श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण पर खुश है। सभी ने सहयोग राशि भी दी है। लेकिन प्रभु राम के मंदिर निर्माण की आस्था की यह लूट है। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग करता हूं कि इस घोटाले का सीबीआई जांच हो।

साथ ही आरटीजीएस के माध्यम से खातों में भेजी गई 17 करोड़ की धनराशि आगे किन किन खातों में गई या किन किन लोगों में बांटा गया इसकी भी सीबीआई जांच हो जिससे दूध का दूध व पानी का पानी हो सके। पूर्व मंत्री पवन पांडेय भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए बड़े घोटले की आशंका जाहिर की है। इस दौरान समाजवादी पार्टी के जिला प्रवक्ता चौधरी बलराम यादव व अन्य लोग भी शामिल रहे।

Loading...

Check Also

योगी और राजनाथ असली क्षत्रिय नहीं- ठाकुर नितांत सिंह

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। कांग्रेस के क्षत्रिय नेता ठाकुर नितांत सिंह ने राजपूत समाज द्वारा ...