Breaking News

दिल्ली में स्पूतनिक का पहला टीका लगा, आम जनता को 20 जून से मिलेगी वैक्सीन

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में रूस की स्पूतनिक वैक्सीन उपलब्ध हो गई है। रविवार को सबसे पहले अपोलो अस्पताल के 170 कर्मचारियों को यह टीका दिया गया है। अस्पताल प्रशासन के सूत्रों के मुताबिक 20 जून से यह आम जनता के लिए उपलब्ध हो जाएगा। इसके लिए पहले कोविन सॉफ्टवेयर पर पंजीकरण कराकर टीके का स्लॉट बुक करना होगा।

दिल्ली के अपोलो अस्पताल में काम करने वाले 170 कर्मचारियों ने रविवार को स्पूतनिक के टीके की पहली खुराक ली। अस्पताल के चेयरमैन डॉक्टर रेड्डी ने भी यह टीका लगवाया है। इसके अलावा अस्पताल के कई कर्मचारी जिन्हें पहले टीका नहीं लगा था उन्होंने भी स्पूतनिक का टीका लगवाया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक अभी तक अस्पताल को टीके की 50 डोज उपलब्ध हुई हैं। आने वाले कुछ दिनों में ज्यादा डोज मिलेंगी और 20 जून से आम लोगों को भी टीका लगना शुरू हो जाएगा।

केंद्र सरकार द्वारा प्राइवेट अस्पतालों में स्पुतनिक वी की एक खुराक की कीमत 1145 रुपए निर्धारित की गई है। वहीं भारत बायोटेक की कोवैक्सिन के लिए 1410 रुपए निर्धारित की गई है। अब तक दिल्ली में 60,79,917 कोरोना डोज लोगों की गई है। इसमें 14,40,721 लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी है।

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...