Breaking News

झूठा है भाजपा का देश प्रेम, नकली राष्ट्रवादी चेहरा उजागर: प्रमोद तिवारी

अशाेेेक यादव, लखनऊ। चीन मुद्दे पर भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलग-अलग बयानों पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने निशाना साधा है। श्री तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने बयान में कहा था कि कोई भी देश भारतीय सीमा में नहीं घुसा है।

जबकि भारतीय विदेश मंत्रालय का ताजा बयान कुछ और ही हकीकत बयां कर रहा है। कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार के अलग-अलग बयानों से न केवल भ्रम पैदा हो रहा है, बल्कि विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता का ताजा बयान किसी भी देश प्रेमी के लिए पीड़ादायक है। बता दें कि विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने अपने एक बयान में कहा है कि –

‘चीन सीमा पर अभी तक सेनाओं के पीछे हटने की प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है। सैनिकों की वापसी पूरी तरह से नहीं हुई है। चीन की तरफ से पैंगोंग लेक, गोगरा, हाॅट स्प्रिंग, गलवन वैली और देसपांग में नयी एलएसी निर्धारित करने की कोशिश हो रही है। चीन ने भारतीय सीमा का जितना अतिक्रमण किया था, उससे थोड़ा पीछे तो हटा है किन्तु वास्तविक तौर पर अभी भी वह एलएसी के काफी भीतर है।’

श्री तिवारी ने कहा कि यदि चीन एलएसी के इस तरफ भारत भूमि के अन्दर है तो प्रधानमंत्री का वह बयान देश को गुमराह करने वाला है, जिसमें उन्होंने कहा था कि-

’न तो कोई हमारी सीमा में घुसा है और न ही हमारी कोई पोस्ट किसी के कब्जे में है…’।

कांग्रेस नेता ने कहा कि सेटेलाइट तस्वीरें भी भारतीय विदेश मंत्रालय के कथन का समर्थन कर रही हैं। तो फिर प्रधानमंत्री इस तरह का झूठा बयान देकर देश को क्यों गुमराह कर रहे हैं? यह देश की जनता के विश्वास पर गहरा आघात है। प्रधानमंत्री को देश के सामने स्थिति को स्पष्ट करना चाहिए।

श्री तिवारी ने कहा, सीबीआई अदालत ने जया जेटली, गोपाल पचरवाल तथा सेवानिवृृत्त मेजर जनरल एसपी मुरगई को चार-चार साल की सजा सुनाते हुये एक- एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। तीनों को हाथ से चलाये जाने वाले ‘थर्मल इमेजर्स’ की कथित खरीद मामले में भ्रष्टाचार तथा अपराधिक साजिश रचने का दोषी पाया गया था।

कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे स्व. बंगारू लक्ष्मण और भाजपा सरकार के तत्कालीन रक्षा मंत्री के आवास पर ली गयी रिश्वत के प्रकरण में अब सजा की मुहर लग गयी है।

श्री तिवारी ने कहा कि हाल के इन दोनों मामलों ने स्पष्ट कर दिया है कि भाजपा नेताओं की कथनी और करनी में कितना अंतर है। उनका देश प्रेम कितना सच्चा है? श्री तिवारी ने कहा कि ’ताबूत घोटाले’ के साथ-साथ इस रक्षा सौदे में अदालती फैसले ने भाजपा का नकली राष्ट्रवादी चेहरा उजागर कर दिया है। श्री तिवारी ने कहा कि भाजपा के शीर्ष नेतृृत्व को इसके लिए देश की जनता से क्षमा याचना करनी चाहिए।

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...