Breaking News

जल्द होगा लॉन्च Renault Kwid का इलेक्ट्रिक अवतार, एक बार चार्ज होने पर चलेगी 250 किलोमीटर

कार निर्माता कंपनी Renault ने भारत समेत कई देशों में अपने सबसे खास कारों को लॉन्च किया है। वहीं, भारत की ऑटोमोबाइल मार्केट में रैनो ने रैन डस्टर, रैनो क्विड जैसी कार्स को लॉन्च किया है और लोगों की भी रैनो की कार पहली पसंद बनी हैं। जानकारी मिली है कि रैनो जल्द ही दुनिया के आगे रैनो क्विड के इलेक्ट्रिक वर्जन को लॉन्च कर सकती है। तो चलिेए जानते है रैनो के इलेक्ट्रिक वर्जन वाली कार के बारे में……..

दरअसल, चीन के शंगघाई में मोटर शो होने वाला है, जिसमें विश्व की दिग्गज कार निर्माता कंपनियां भाग लेंगी। चीन में Shanghai motor show 2019 के दौरान रैनो अपनी कार क्विड के इलेक्ट्रिक वर्जन को लॉन्च कर सकती है। रैनो ने क्विड के इलेक्ट्रिक वेरियंट को Dongfeng Motors के साथ मिलकर निर्माण किया है। रैनो इस कार को चीन में साल के अंत तक लोगों के लिए उपलब्ध कर देगी। Renault ने क्विड ईवी कॉन्सेप्ट फॉर्म को बीते साल पेरिस में आयोजित मोटर शो में पेश किया था।

रैनो क्विड ईवी के फ्रंट में स्प्लिट हेडलैंप के साथ स्टाइलिश डिजाइन दिया है और एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप दिेए हैं। इस तरह के डिजाइन टाटा और होंडा ने अपनी कारों को दिया है। इतना ही नहीं रैनो अपनी कार के रियर में टेल लाइट्स के साथ नया बंपर दिया है। लाइट्स के लिए रैनो ने एलईडी का इस्तेमाल किया है, जिसका लुक बहुत शानदार है। बता दें कि रैनो ने टेक्निकल डिटेल्स की जानकारी अब तक सांझा नहीं की है और केजेडई कॉन्सेप्ट से पता चला है कि एनईडीसी साइकिल में 250 किलोमीटर की रेंज देगी। रैनो की इस कार को घरेलू प्लग और पब्लिक चार्जिंग पोर्ट से भी चार्ज किया जा सकता है।

Loading...

Check Also

डिजिटल व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2023 आगामी संसद सत्र में होगा पेश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत सरकार ने दिसंबर, 2019 में संसद में व्यक्तिगत डेटा ...