Breaking News

कोरोना पर आंकड़े पेश करते हुए रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी से अफवाह न फैलाने की अपील की

अशाेेेक यादव, लखनऊ। राहुल गांधी के ’लाॅकडाउन फेल’ वाले बयान पर केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पलटवार किया है। कोरोना पर आंकड़े पेश करते हुए रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी से अफवाह न फैलाने की अपील की है।

केन्द्रीय मंत्री ने बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के बयान को गलत बताया है। केन्द्रीय कानून मंत्री ने कहा, कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित टाॅप 15 देशों की कुल आबादी 142 करोड़ हैं।

इन देशों में अब तक कोरोना महामारी से 3 लाख 43 हजार से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। वहीं भारत की आबादी करीब 137 करोड़ हैं। भारत में अब तक करीब डेढ़ लाख लोग इस महामारी की चपेट में आए हैं, जबकि मौतों का आंकड़ा 4 हजार के आस-पास है।

इससे स्पष्ट हो जाता है कि सरकार के प्रयासों और सही समय पर किए गए लाॅकडाउन के चलते भारत में कोरोना का प्रकोप दुनिया के अन्य देशों की तुलना में काफी कम है। श्री प्रसाद ने कहा, संकट के दौर में राहुल गांधी का काम केवल झूठ और अफवाह फैलाना भर रह गया है।

कहा कि पूरी दुनिया में अभी कहीं भी इस महामारी की वैक्सीन नहीं खोजी जा सकी है। इसलिए इसे रोकने का सबसे बेहतर उपाय लाॅकडाउन ही है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी लगातार कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी लगातार न्याय योजना की बात कर रहे हैं। लेकिन क्या किसी कांग्रेस शासित राज्य ने इसे अपने यहां लागू किया? कांग्रेस को पहले अपनी सरकारों को इसे लागू करने के लिए कहना चाहिए। इसी तरह राजस्थान के भीलवाड़ा माॅडल का श्रेय राहुल को दिया गया।

लेकिन वहां के स्थानीय सरपंज का कहना है कि कोरोना को हराने में महत्वपूर्ण भूमिका वहां के स्थानीय लोगों ने ही निभाई है। प्रवासी श्रमिकों के मुद्दे पर रविशंकर प्रसाद ने कहा, यूपी, बिहार जैसे भाजपा शासित राज्यों में सैकड़ों ट्रेने चल रही हैं, लेकिन महाराष्ट्र में काफी कम टेनों को अनुमति दी गयी है, जबकि वहां कांग्रेस की ही सरकार है।

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...