Breaking News

अयोध्या: चीन के कब्जे से कैलाश मानसरोवर को मुक्त कराने की उठी मांग, साधु-सन्तों ने लिया संकल्प

अशाेक यादव, लखनऊ। राम नगरी अयोध्या में रविवार को आयोजित प्रवासी भारतीय व सन्त समागम में पड़ोसी देश चीन के कब्जे से कैलाश मानसरोवर को मुक्त कराने की मांग की गई। इसके लिए आंदोलन को प्रवासी भारतीयों की ओर से मार्च माह में बड़ा सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।

देश की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट की ओर से अयोध्या विवाद के जमीन के मालिकाना हक मामले में फैसला सुनाए जाने के बाद राम जन्म भूमि को मुक्त कराने का मामला अपने अंजाम को पहुंच गया है।

राम जन्मभूमि मामले की तरह इस पुराने विवाद को भी अलग-अलग पक्षों की ओर से अदालत में उठाया गया है। वहीं रविवार को अयोध्या के जानकी घाट बड़ा स्थान में आयोजित प्रवासी भारतीयों के समागम में कैलाश मानसरोवर को मुक्त कराने की मांग उठी है।

जानकीघाट बड़ा स्थान में महंत जनमेजय शरण रसिकपीठाधीश्वर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में साधु- सन्तों ने चीन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कैलाश मानसरोवर को मुक्त कराने का संकल्प लिया।

यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका के प्रवासी भारतीय रमन त्रिपाठी तथा कार्यक्रम के संयोजक काशी निवासी सत्य प्रकाश तिवारी ने बताया कि जैसे राममंदिर मुक्त हुआ है वैसे ही कैलाश मानसरोवर मुक्त हो।

इसके लिए लंबे समय से आंदोलन की जरूरत महसूस की जा रही है। इसके लिए प्रवासी भारतीय लम्बे समय से एक प्लेटफार्म की तलाश कर रहे थे।जिसको आज साधु संतों ने अपना आशीर्वाद दिया है।

कैलाश मानसरोवर के मुक्त की मांग को बुलंद करने के लिए आगामी 6,7 मार्च को प्रवासी भारतीयों का एक बड़ा कार्यक्रम होगा। जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कई विशष्ट हस्तियों को आमंत्रित किया जाएगा।

Loading...

Check Also

योगी और राजनाथ असली क्षत्रिय नहीं- ठाकुर नितांत सिंह

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। कांग्रेस के क्षत्रिय नेता ठाकुर नितांत सिंह ने राजपूत समाज द्वारा ...