Breaking News

अयोध्या: कृषि कानूनों पर स्वतंत्र देव बोले- किसानों को गुमराह कर रहे कुछ लोग

अशाेक यादव, लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि आज कुछ लोग देश के किसानों को गुमराह करने में लगे हैं। किसानों को गुमराह होने की जरूरत नहीं है क्योंकि पहली बार देश का नेतृत्व एक गरीब चाय बेचने वाले तथा राज्य का नेतृत्व एक संत ने संभाला है। जो जीते हैं गांव की खुशहाली के लिए और मरते हैं गांव के गरीब के लिए।

सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि समाज का कोई वर्ग ऐसा नहीं है जिसके लिए देश की केंद्र और राज्य सरकार विकास कार्य कर नहीं रही है और प्रयासरत नहीं है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस जुमले रूपी मिथक को भी तोड़ दिया है जिसमें ये कहा जाता था कि सरकारी योजनाओ की पूरी धनराशि गरीबों और किसानों तक नहीं पहुचती क्योंकि प्रधानमंत्री ने योजनाओं की धनराशि को सीधे किसानों के खाते से जोड़ दिया है।

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव ने कहा कि एक समय जम्मू कश्मीर में हक की बाते करना प्रतिबंधित और ग़ुनाह माना जाता था। आज मोदी सरकार ने धारा 370 हटा के जम्मू कश्मीर को जुल्म और बंदिशों से मुक्त दिलाई है। उन्होंने कहा कि जब तक हर गरीब का बेटा साक्षर नहीं होगा तब तक मां भारती की जयकार नहीं होगी और जब तक मां भारती की जयकार नहीं होगी तब तक देश खुशहाल नहीं होगा। देश की खुशहाली के लिए गरीबों और किसानों की मदद में शिवेंद्र और दीपेंद्र जैसे लोगो का आगे आना जरूरी है।

प्रदेश अध्यक्ष बतौर मुख्य अतिथि मंगलवार को जय बालाजी शिक्षण प्रशिक्षण सेवा संस्थान के तत्वाधान में अयोध्या विधानसभा की मड़ना ग्रामसभा में आयोजित किसान संगोष्ठी तथा कम्बल और साइकिल वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रीराम जन्मभूमि न्यास अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी कमलनयन दास ने तथा संचालन भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष अवधेश पांडेय बादल ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि सहित अन्य अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्वलन के साथ हुई।

संगोष्ठी को संबोधित करते हुए श्री राम जन्मभूमि न्यास अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी ने कहा कि नर की सेवा नरायण सेवा है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने कहा कि किसी व्यक्ति की सफलता उसकी इच्छाशक्ति व प्रेरणा पर निर्भर करती है। श्री राम वल्लभा कुंज के अधिकारी राजकुमार दास ने कहा कि भगवान राम ने जन जन को जोड़ने का जो कार्य किया था संस्थान के पदाधिकारी भी उसी कार्य पर अग्रसर है। उन्होंने गोष्ठी में मौजूद किसानों को अफवाहों से दूर रहने की नसीहत दी।

महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि जो सरकार किसानों को सीधा लाभ दे रही है वह कभी किसानों का अहित नहीं कर सकती। बीकापुर विधायक प्रतिनिधि डॉ. अमित सिंह ने कहा कि इस ठंड में गरीबों किसानों के हित में आगे आना एक नेक कार्य है जिसके लिए संस्थान बधाई का पात्र है। अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा कि संस्थान द्वारा विगत कई वर्षों से जो समाज सेवा का पुनीत कार्य किया जा रहा है वह अत्यंत सराहनीय है।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने अत्यंत वृद्धजनों को कम्बल तथा विभिन्न ग्राम सभाओं की मेधावी छात्राओं को साइकिल वितरित कर उन्हें सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में अवध विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर अजय प्रताप सिंह ने अतिथियों का आभार ज्ञापित किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से डीके शाही, पश्चिम बंगाल प्रभारी दिनेश सिंह, नाका हनुमान गढ़ी में महन्त रामदास सहित कई लोग मौजूद रहे।

Loading...

Check Also

योगी और राजनाथ असली क्षत्रिय नहीं- ठाकुर नितांत सिंह

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। कांग्रेस के क्षत्रिय नेता ठाकुर नितांत सिंह ने राजपूत समाज द्वारा ...