Breaking News

लखनऊ में पहली बार धूमधाम से मनाई गई महाराजा खेतसिंह खंगार जूदेव की 883वीं जयंती

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लखनऊ में पहली बार महाराजा खेतसिंह खंगार जूदेव की 883वीं जयंती धूमधाम के साथ मनाई गई। अखिल भारतीय खंगार क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश महासचिव युवा मंच अपना दल (एस) ओंकार सिंह ठाकुर के आह्वान पर देश के विभिन्न राज्यों से भारी संख्या में समाज के लोग तथा सांसद व मंत्री शामिल हुए। यूपी कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल, पूर्व सांसद नितिन पटेल, विधायक सरोज कुरील, विधायक आर.के. पटेल, राज्य मंत्री राम लखन व बिहार, दिल्ली, मध्य प्रदेश आदि राज्यों से समाज के लोग कार्यक्रम का हिस्सा बनें। कार्यक्रम के दौरान मंच पर बुंदेलखंड का मशहूर दीवारी नृत्य भी प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में खेत सिंह जी की पहली डॉक्यूमेंट्री का शुभारंभ भी किया गया।

सफल आयोजन को लेकर ओंकार सिंह ठाकुर ने कहा कि “कृत संकल्प – लखनऊ कूच” सफ़लता हेतु जनता जनार्दन का आभार व्यक्त करता हूं। महामाई के आशीष से प्रथमतः राजधानी लखनऊ में खंगार कुल भूषण महाराजा खेत सिंह खंगार जी की जयंती के सुअवसर पर अविस्मरणीय जनसमुदाय की उपस्थिति ने ये संदेश दे दिया कि समाज के लिए लखनऊ क्या दिल्ली भी दूर नहीं है। समस्त समाज बंधु जो 300-350 किलोमीटर दूर से इतने घने कोहरे के बावजूद भी केवल प्रेम हेतु लखनऊ आए, उनका आभारी हूं। जालौन जिले से 2 बस, झाँसी जिले से 1 बस, हमीरपुर जिले से 1 बस, बबेरु (बांदा) जिले से 1 बस, मानिकपुर (चित्रकूट) से 1 बस सहित सैकड़ों निजी वाहन से लोग पहुँचे। मैं इन सभी लोगों का जीवन पर्यन्त ऋणी रहूंगा।”

कार्यक्रम के दौरान, विभूति अलंकरण समारोह में बिहार की शिवम रंजन जी (आईपीएस सीआरपीएफ) को (मणिमाला सम्मान), मुंबई के फिल्म डायरेक्टर राजेश राज को स्व. उदय सिंह पिङारी सम्मान, सतना के पद्मश्री विजेता बाबूलाल दाहिया को खेत सिंह सम्मान, तीरथ जी को स्व. राजकुमार अंजना सम्मान, आबकारी अधिकारी आलोक जी को स्व.अर्जुन जी सम्मान से अलंकृत किया गया। कार्यक्रम के दौरान मंच पर बुंदेली नृत्य दीवारी ने जनता का मन मोह लिया, जबकि कार्यक्रम को सफल बनाने में बुंदेलखंड अधिकार मंच के संस्थापक अमित जी व समस्त संगठन की भूमिका सराहनीय रही।

Loading...

Check Also

आगरा के विकास एवं धार्मिक पर्यटन के लिए मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / नई दिल्ली / आगरा : उत्तर प्रदेश के उच्च ...