Breaking News

सौरव गांगुली ने BCCI के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया। इस पोस्ट में उन्होंने अब तक के सफर के लिए फैन्स और साथी खिलाड़ियों का शुक्रिया अदा किया। इसके साथ ही गांगुली ने आगे के सफर के लिए लोगों का सहयोग मांगा।

सौरभ गागुंली ने लिखा है कि मैं कुछ ऐसा शुरू करने की योजना बना रहा हूं, जो मुझे लगता है कि शायद बहुत से लोगों की मदद करेगा। मुझे आशा है कि मेरे जीवन के इस अध्याय में प्रवेश करते ही आप समर्थन जारी रखेंगे।

सौरव गांगुली ने भारत के लिए 113 टेस्ट और 311 वनडे इंटरनेशनल मुकाबले खेले। बाएं हाथ के स्टाइलिश बल्लेबाज सौरव गांगुली ने टेस्ट मैचों में 42.17 की औसत से 7212 रन बनाए, जिनमें 16 शतक और 35 अर्धशतक शामिल रहे। वहीं वनडे इंटरनेशनल में उनके नाम पर 41.02 की औसत से 11363 रन दर्ज हैं। वनडे इंटरनेशनल में गांगुली के बल्ले से 22 शतक और 72 अर्धशतक निकले।

सौरव गांगुली ने 49 टेस्ट और 147 वनडे मैचों में भारत की कप्तानी की। ‘दादा’ के नाम से मशहूर गांगुली की कप्तानी में ही टीम इंडिया 2003 में वर्ल्ड कप के फाइनल तक पहुंची। वहीं 2002 की चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत संयुक्त विजेता रही थी।

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...