Breaking News

लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी हैं प्रेसिडेंट ट्रंप से काफी आगे

लखनऊ: सोशल साइट फेसबुक पर जब लोकप्रियता की बात आती है तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस मामले में अमेरिका की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सहित दुनिया के अन्य नेताओं से काफी आगे हैं. एक नए स्टडी के मुताबिक सोशल मीडिया साइट पर 4.32 करोड़ लोग भारतीय प्रधानमंत्री को फॉलो करते हैं वहीं ट्रंप 2.31 करोड़ फॅालोअर्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

हालांकि, ट्रंप एक अन्य मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर सबसे आगे हैं. फेसबुक पर विश्व नेताओं पर किये गये एक नए स्टडी में यह खुलासा किया गया है. ये स्टडी बुर्सन कोहन एण्ड वोल्फे ने जारी किया. एक वक्तव्य में कहा गया है कि स्टडी में एक जनवरी 2017 के बाद से राष्ट्राध्यक्षों, शासनाध्यक्षों और विदेश मंत्रियों के 650 फेसबुक पेज का इसमें अध्ययन किया गया है.

इसके तहत फेसबुक के क्राउडटेंगल टूल के जरिए समग्र आंकड़े जुटाए गए हैं. जहां तक फेसबुक पर संवाद, लाइक या चर्चाओं का आंकड़ा है तो पिछले 14 माह के दौरान ट्रंप के फेसबुक पेज पर किसी भी विश्व नेता के मुकाबले कहीं ज्यादा संवाद दर्ज किए गए. उनके पेज पर 20.49 करोड़ चर्चा, टिप्पणियां, लाइक और शेयर आदि हुए. वहीं मोदी के मामले में यह संख्या 11.36 करोड़ रही. मोदी हमेशा से ही जनता से जुड़े रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म को प्रोत्साहन देते रहे हैं.

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो के साथ फेसबुक साइट पर 4.60 करोड़ संवाद, जबकि कंबोडिया के प्रधानमंत्री सैकडेक हन सेन और अर्जेंटीना के राष्ट्रपति मारिसिओ मैक्री को फेसबुक पर क्रमश 3.60 करोड़ और3.34करोड और लाइक दर्ज किए गए. अध्ययन के मुताबिक संयुक्त राष्ट्र के 193 सदस्य देशों में से 91 प्रतिशत यानी 175 देशों में सरकार के आधिकारिक फेसबुक पेज संचालित किए जाते हैं.

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...