Breaking News

सिर्फ एक आवाज पर कार्यवाही के लिए तैयार है सेना : जनरल विपिन रावत

नई दिल्ली / लखनऊ : सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत का कहना है कि सेना सिर्फ एक आवाज पर कार्रवाई करने के लिए तैयार है और अब कभी ऐसी स्थिति पैदा नहीं होगी जब सेना 26/11 जैसे बड़े आतंकवादी हमले का मुकाबला ना कर सके। रावत ने कहा कि सेना अब सरकार से मिले निर्देशों के आधार पर कार्रवाई करने के लिए पूरी तरह तैयार है।इंडिया टुडे पत्रिका को दिए साक्षात्कार में रावत ने कहा कि यदि हमसे कोई कार्रवाई करने को कहा गया तो हम तैयार हैं और हममें वह क्षमता है।

ऐसे में कभी भी ऐसी कोई स्थिति नहीं होगी जहां आपके पास बड़े आतंकवादी हमलों से निपटने का विकल्प ना हो।’ रावत इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि यदि 26/11 जैसा कोई और हमला हुआ तो सेना की जवाबी कार्रवाई क्या होगी। घाटी में जवानों के सिर काटे जाने के संबंध में सवाल करने पर रावत ने कहा कि पिछले डेढ़ साल में आतंकवादियों ने पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया है, पंचायत सदस्यों के मकान और स्कूल भवन जलाए हैं।

सेना सिर्फ एक आवाज पर कार्रवाई करने के लिए तैयार है और अब कभी ऐसी स्थिति पैदा नहीं होगी जब सेना 26/11 जैसे बड़े आतंकवादी हमले का मुकाबला ना कर सके। रावत ने कहा कि सेना अब सरकार से मिले निर्देशों के आधार पर कार्रवाई करने के लिए पूरी तरह तैयार है।इंडिया टुडे पत्रिका को दिए साक्षात्कार में रावत ने कहा कि यदि हमसे कोई कार्रवाई करने को कहा गया तो हम तैयार हैं और हममें वह क्षमता है। ऐसे में कभी भी ऐसी कोई स्थिति नहीं होगी जहां आपके पास बड़े आतंकवादी हमलों से निपटने का विकल्प ना हो। आतंकवादी हमले का मुकाबला ना कर सके।

रावत ने कहा कि सेना अब सरकार से मिले निर्देशों के आधार पर कार्रवाई करने के लिए पूरी तरह तैयार है।इंडिया टुडे पत्रिका को दिए साक्षात्कार में रावत ने कहा कि यदि हमसे कोई कार्रवाई करने को कहा गया तो हम तैयार हैं और हममें वह क्षमता है। ऐसे में कभी भी ऐसी कोई स्थिति नहीं होगी जहां आपके पास बड़े आतंकवादी हमलों से निपटने का विकल्प ना हो।’ रावत इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि यदि 26/11 जैसा कोई और हमला हुआ तो सेना की जवाबी कार्रवाई क्या होगी। घाटी में जवानों के सिर काटे जाने के संबंध में सवाल करने पर रावत ने कहा कि पिछले डेढ़ साल में आतंकवादियों ने पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया है

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...