Breaking News

सिद्धारमैया ने कार्यकर्ताओं से चुनाव की तैयारियां शुरू करने के लिए कहा और येदियुरप्पा सरकार पर बोला हमला- मौजूदा सरकार एक साल भी नहीं चल पाएगी

बेंगलुरु: कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार ने सोमवार को एक महीना पूरा कर लिया. इसी के साथ पूर्व मुख्यंत्री और कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया ने हमला बोला है. उन्होंने दावा किया है कि मौजूदा सरकार एक साल भी नहीं चल पाएगी. मध्यावधि विधानसभा चुनाव का अनुमान व्यक्त करते हुए सिद्धारमैया ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि वे चुनाव की तैयारियां शुरू कर दें और पार्टी को मजबूत बनाएं. सिद्धरमैया ने कहा, ‘‘मैंने कहा कि पार्टी को मजबूत करो. चुनाव किसी भी समय हो सकता है, क्योंकि किसी को भी विश्वास नहीं है कि येदियुरप्पा सरकार लंबे समय तक चलेगी.”

उन्होंने हुबली में संवाददाताओं से कहा, ‘‘…यदि उन्होंने बागियों (कांग्रेस-जद (एस) के अयोग्य घोषित किए गए 17 विधायकों) के सहयोग से सरकार बनाई है तो क्या यह लंबी चल सकती है? मुझे नहीं लगता कि वे एक साल भी रह पाएंगे.” सिद्धरमैया ने कहा कि यदि वे (भाजपा) एक साल तक भी सरकार चला लेते हैं तो यह बड़ी चीज होगी. उन्होंने पूछा कि 105 विधायकों के साथ भाजपा कब तक सरकार में रह पाएगी. उन्होंने कहा, ‘‘उनके (भाजपा) पास जनादेश नहीं है, उन्होंने खरीद-फरोख्त की. लोग उन्हें सबक सिखाएंगे.” बता दें 16 विधायकों का सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद राज्य में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार गिर गई थी. पिछले महीने काफी दिनों तक चले हाई वोल्टेज सियासी ड्रामे के बाद 29 जुलाई को येदियुरप्पा ने विश्वास मत हासिल किया और सरकार बना ली.

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...