Breaking News

साइमन कैटिच: IPL सीजन में टीम की कप्तानी बदलाव की कोई जरूरत नहीं, विराट कोहली ही संभालेंगे बेंगलोर की कमान

हाल ही में बेंगलोर रॉयल चैलेंजर्स के नवनियुक्त डॉयरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन माइक हेसन और कोच साइमन कैटिच दोनों ने ही साफ करते हुए कहा है कि अगले आईपीएल सीजन में टीम की कप्तानी बदलाव की कोई जरूरत नहीं है और विराट कोहली ही टीम की अगुवाई करेंगे. हाल ही में बेंगलोर के कोचिंग स्टॉफ को पूरी तरह से बदल दिया गया था. ऐसे पिछले सेशन से ही चल रहीं चर्चाओं को और बल मिला कि टीम को नया नजरिया देने के लिए कप्तान विराट कोहली की जगह किसी और शख्स को कप्तानी सौंपी जा सकती है, लेकिन अब माइक हेसन ने साफ कर दिया है कि मैनजमेंट ने कई चीजों में बदलाव का फैसला किया है,

लेकिन कप्तानी इसमें शामिल नहीं है. हेसन ने कहा कि बतौर सपोर्ट स्टॉफ हमने कई बातों को परखने के लिए पिछले हफ्ते काफी समय खर्च किया. बतौर ईकाई स्टॉफ ने यह जान लिया है कि आगे बढ़ाने और संतुलन लाने के लिए विराट ही टीम की कमान संभालेंगे, लेकिन हमें टीम में कई बदलाव करने होंगे. मैं इन खिलाड़ियों का नाम नहीं लूंगा, लेकिन पक्के तौर पर हमारे बीच काफी लंबी चर्चा हो चुकी है कि हमें कैसे आगे बढ़ना है. उन्होंने रणनीति का खुलासा करते हुए कहा कि मैच से पहले मैं जुड़ी तमाम जानकारी लूंगा, लेकिन मैदान पर उतरने वाली इलेवन से लेकर खेल के बॉस विराट कोहली और साइमन कैटिच ही होंगे. बेंगलोर कोच ने कहा कि मैं जानता हूं कि कुछ मैदानों पर प्रतिद्वंद्वी टीमों के खिलाफ कोच को अनुभव होता है, लेकिन हमने मिलकर एक व्यवस्था निर्धारित की है. पर यह साफ है कि मैचों के बॉस साइमन कैटिच और विराट कोहली ही होंगे.

आपकी क्या उम्मीदें हैं, पर हेसन ने कहा कि हमें ऐसे खिलाड़ियों की दरकार है, जो खुद से पहले टीम की जरूरतों को वरीयता प्रदान करने के लिए तैयार हैं. हम ऐसे खिलाड़ी नहीं चाहते हैं कि जो अगला मैच हासिल करने की लगातार कोशिश करते रहते हैं या अगली नीलामी के लिए बेहतर करते हैं. वहीं, कोहली के साथ काम करने को लेकर मुख्य कोच साइमन कैटिच ने कहा कि यह तय करने के लिए ही हमारी एक ईकाई का गठन हुआ है कि हमें चीजों को लेकर कैसे आगे बढ़ना है. हमें नहीं मालूम कि बाहर कोहली को लेकर क्या नजरिया है. यहां पिछले संस्करणों से सीखने के लिए उनके पास कई चीजें हैं. हो सकता है कि विराट ने इनसे सीखा हो और अब वह अलग तरीके से चीजों को करना चाहते हों. लेकिन अभी तक जिन बातों को लेकर हमने उनके साथ विमर्श किया है, तो वह इस बात से एकमत हैं कि हम कैसे आगे बढ़ना चाहते हैं. और वह हमारे अनुभव और नजरिए से मिलनी वाली सलाह को लेकर खुश हैं.

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...