Breaking News

सरकार ने धर्म के आधार पर कोविड- 19 रोगियों की मैपिंग की बात से इनकार किया: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

अशाेेेक यादव, लखनऊ। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को धर्म के आधार पर कोविड-19 रोगियों की मैपिंग की बात से इनकार किया और इस संबंध में किसी भी खबर को ‘निराधार, गलत और गैर-जिम्मेदार’ करार दिया।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कोरोना रोगियों के धर्म-आधारित मैपिंग वाली कई मीडिया रिर्पोटों पर एक प्रश्न के जवाब में कहा, “कोई भी खबर जो यह कहती है कि धर्म आधारित रोगियोंं की मैपिंग हो रही है, यह गलत है।”

यह बहुत ही गैर-जिम्मेदाराना खबर है, सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही कहा है कि कोई भी फर्जी खबर प्रकाशित नहीं की जानी चाहिए, और तथ्यों की जांच करने के बाद खबर प्रकाशित की जानी चाहिए।

हमें खबरों के माध्यम से भय नहीं फैलाना चाहिए। हमें इस बीमारी से मिलकर लड़ना चाहिए। मेरा अनुरोध है कि किसी को भी तथ्यविहीन खबरों को बढ़ावा नहीं देना चाहिए।”

इसी बीच केन्द्र सरकार ने कहा है कि कोराेना वायरस ‘कोविड-19′ जैसी संक्रामक बीमारी से लड़ने में समाज की अहम भूमिका है और जिस किसी को भी कोरोना वायरस के लक्षण हैं, उसे इस बीमारी को छिपाने के बजाय सामने आकर सरकारी स्वास्थ्य केन्द्रों में इसके उपचार की सुविधा का लाभ लेना चाहिए।

बीते 24 घंटों में देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना संक्रमण के 4213 नये मामले सामने आने के बाद देश के विभिन्न राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों में इससे अब तक 67,152 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं तथा 2206 लोगों की मौत हुई है।

अब तक 20917 लोग ठीक हुए हैं और उन्हें विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। पिछले 24 घंटों में कोरेाना संक्रमित 1559 लोग स्वस्थ हो गये हैं और इन्हें मिलाकर मरीजों के ठीक होने की दर 31.15 प्रतिशत हो गई है।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...