Breaking News

सचिन ने मुझसे कहा- तुम हार नहीं मान सकते, 6 बार लगातार कोशिश के बाद मैंने वर्ल्ड कप जीता था: संदेश झिंगन

अशाेेेक यादव, लखनऊ। भारतीय फुटबाल टीम के खिलाड़ी संदेश झिंगन ने कहा है कि महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की सकारात्मकता दूसरे पर काफी बड़ा प्रभाव छोड़ती है। उन्होंने साथ ही सचिन के साथ की एक कहानी भी साझा की।

सचिन, इंडियन सुपर लीग की टीम केरला ब्लास्टर्स के सह मालिक हैं। संदेश ने बताया कि जब ब्लास्टर्स की टीम 2014 में एटीके से फाइनल हार गई थी तो सचिन ने कैसे उन्हें प्रेरित किया था। संदेश ने कहा कि सचिन ने उनसे कहा था कि वह छह बार के बाद विश्व कप जीते थे।

संदेश ने अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ के साथ फेसबुक लाइव सेशन में कहा, “मैं काफी निराश और दुखी था। वह मेरे पास आए और कहा कि संदेश मैं छह बार में विश्व कप जीत सका था। पहली हार के बाद आप हिम्मत नहीं हार सकते।”

उन्होंने कहा, “फाइनल में एटीके से हारने के बाद हम लोग काफी निराश थे। सचिन की सकारात्मकता प्रभाव छोड़ती है। जब वो आस-पास होते हैं तो आप काफी उत्साही रहते हो। उनकी शांत रहने की आदत ऐसी है कि उससे हमें सीखना चाहिए।”

झिंगन ने कहा कि, आईएसएल ने भारतीय फुटबॉल को बढ़ावा देने में बड़ा रोल निभाया है। फीफा में 173 से 96 रैंक तक जाना आसान नहीं है। हमनें लंबा सफर तय किया है।

नेपाल के टच गेम्स खेलने के साथ कतर में कतर के लिए मुश्किल खड़ा करना। भारतीय फुटबॉल के लिए पिछले कुछ साल काफी बेहतरीन अनुभव रहा।

झिंगन ने आगे कहा कि हमें उस वक्त तक अपनी काबिलियत पर यकीन नहीं हुआ जब तक हमने विदेशी टीमों और उनकी धरती पर मैच नहीं खेला। इससे हमें काफी अनुभव भी मिला। एएफसी एशियन कप ने हमें बूस्ट करने में काफी मदद की है।

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...