Breaking News

शेन वॉर्न को परिवार और दोस्तों ने दी विदाई, रो पड़े ग्लेन मैकग्रा

मेलबर्न। शेन वॉर्न का परिवार और दोस्त इस महान क्रिकेटर को अंतिम विदाई देने के लिये उनके गृहनगर मेलबर्न में निजी अंतिम संस्कार में शामिल हुए। वॉर्न के तीन बच्चे, माता-पिता और दोस्त उन 80 लोगों में शामिल थे जो रविवार को इस महान क्रिकेटर को अंतिम विदाई देने पहुंचे। उनके मित्रों में संन्यास ले चुके टेस्ट कप्तान मार्क टेलर और एलेन बॉर्डर और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन शामिल थे।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई पेसर ग्लेन मैक्ग्रा इस वॉर्न की अंतिम विदाई में खुद को संभाल नहीं सके। वह भावुक हो गए और उनकी आंख से आंसू छलक गए। ग्लेन मैक्ग्रा ने कई सालों तक शेन वॉर्न के साथ ही क्रिकेट खेली थी। दोनों अच्छे दोस्त भी थे।

वॉर्न को सर्वकालिक शीर्ष खिलाड़ियों में से एक माना जाता था। उनका चार मार्च को थाईलैंड में समुई द्वीप में निधन हो गया था, जहां वे अपने दोस्तों के साथ छुट्टियां बिताने गये हुए थे। उनकी ‘ऑटोप्सी’ जांच में कहा गया कि  वॉर्न का निधन शायद दिल का दौरा पड़ने से हुआ था। एक हफ्ते पहले ही उनका पार्थिव शरीर थाईलैंड के बैंकाक से मेलबर्न लाया गया था। मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर 30 मार्च को राजकीय सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी जायेगी जिसमें आम जनता को आने की अनुमति होगी। मैदान के एक स्टैंड को वॉर्न के सम्मान में उनके नाम पर रखा जायेगा।

आपको बता दें कि  स्पिन के जादूगर शेन वॉर्न का चार मार्च को थाईलैंड में  दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। वह 52 साल के थे। उनका पार्थिव शरीर 10 मार्च को थाईलैंड से ऑस्ट्रेलिया लाया गया। वॉर्न छुट्टियां मनाने के लिए थाईलैंड गए हुए थे। शेन वॉर्न ने 15 साल के क्रिकेट करियर में कुल 145 टेस्ट खेले, जिसमें उन्होंने कुल 708 विकेट लिए. वह दुनिया में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज भी हैं। वॉर्न ने अपनी कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स को IPL का पहला खिताब भी जिताया था।

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...