Breaking News

शहरों में नकदी के संकट की खबरों पर : मोदी जी ने बैंकिंग सिस्टम को तबाह कर दिया : राहुल गाँधी

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तगड़ा बोला है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी संसद में खड़े होने से डरते हैं.  राहुल ने पीएम मोदी को चुनौती देते हुए कहा है कि अगर उन्हें 15 मिनट संसद में बोलने के लिए दे दिया जाए तो पीएम संसद में खड़े नहीं हो पाएंगे, चाहे वह राफेल का मामलो या फिर नीरव मोदी.  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा कि नीरव मोदी 30 हजार करोड़ रुपये लेकर भाग गया लेकिन पीएम ने एक भी शब्द नहीं बोला. उन्होंने हमारी जेबों से 500 और 1000 हजार निकाल लिया और नीरव मोदी की जेब में डाल दिया. हम लाइनों में खड़े होने के लिए मजबूर हो गए. कई शहरों से आर रही नकदी के संकट की खबरों पर राहुल ने कहा कि मोदी जी ने बैंकिंग सिस्टम को तबाह कर दिया है.
गौरतलब है कि देश में एक बार फिर नोटबंदी जैसे हालात नजर आ रहे हैं. कुछ राज्यों और कई शहरों में एटीएम से कैश नहीं निकल रहा है. दिल्ली में भी कुछ एटीएम में ऐसी ही स्थिति बनी हुई है. कई स्थानों पर तो ऐसा हो रहा है कि मोबाइल पर निकासी का मैसेज तक आ रहा है और पैसे निकल नहीं रहे हैं. इतना ही नहीं ईमेल के जरिए भी संदेश जा रहा है लेकिन पैसे नहीं निकले हैं. कुछ जगह एटीएम में निकासी पर कैश निकासी की सीमा तय कर दी गई है.

उधर वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि देश में कैश के हालात का जायज़ा लिया. कुल मिलाकर पर्याप्त से ज़्यादा कैश चलन में है और बैंकों के पास भी है. कुछ इलाक़ों में अचानक और बढ़ी हुई मांग से पैदा हुई क़िल्लत से जल्द ही निबटा जा रहा है. इधर वित्त राज्यमंत्री का कहना है कि कैश की कोई किल्लत नही हैं, ये अलग बात है कि कहीं कम है तो कहीं ज़्यादा है। उन्होंने कहा कि 2-3 दिन में सब ठीक हो जाएगा.

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...