Breaking News

व्हाट्सऐप चैट्स पर सेट कर सकेंगे अलग-अलग वॉलपेपर

लखनऊ। व्हाट्सऐप कथित रूप से नए वॉलपेपर फीचर पर काम कर रहा है, जो कि यूज़र्स को अलग-अलग चैट्स में अलग-अलग वॉलपेपर्स सेट करने में मदद करेगा। इससे पहले यह नया फीचर iOS बीटा वर्ज़न में स्पॉट किया गया था, और अब एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए भी इस फीचर पर काम करना शुरू कर दिया गया है।

एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सऐप v2.20.199.5 बीटा में इस फीचर पर डेवलपमेंट देखी गई है।

जैसे कि हमने बताया फिलहाल यह फीचर अंडर डेवलपमेंट में है, तो इस वजह से यह फीचर अभी यूज़र्स के लिए उपलब्ध नहीं है।

न ही बीटा वर्ज़न के यूज़र्स अभी इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

माना जा रहा है कि व्हाट्सऐप भविष्य में इस फीचर को बीटा यूज़र्स के लिए ज़ारी करेगा और फिर सभी के लिए इस फीचर को उपलब्ध करा दिया जाएगा।

WABetaInfo ने एंड्रॉयड के लिए नया वॉलपेपर फीचर व्हाट्सऐप v2.20.199.5 बीटा में देखा। व्हाट्सऐप ट्रैकर की रिपोर्ट के अनुसार, जब यूज़र्स ऐप में डिफॉल्ट वॉलपेपर चुनेंगे, तो उनसे पूछा जाएगा कि क्या वे व्हाट्सऐप वॉलपेपर ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक यह आधिकारिक व्हाट्सऐप ऐप है, जो कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए वॉलपेपर्स प्रदान करेगा।

यह ऐप Google Play पर भी लिस्ट है और इसे आखिरी बार 2011 में अपडेट किया गया था।

जैसे ही वॉलपेपर फीचर लाइव हो जाएगा, व्हाट्सऐप इस ऐप को नए विकल्पों के साथ अपडेट कर देगा।

जैसे कि हमने बताया यह नया वॉलपेपर फीचर यूज़र्स को अलग-अलग चैट्स में अलग-अलग वॉलपेपर सेट करने की इज़ाजत देता है, यह बिल्कुल वैसे ही है जैसे पहले iOS में देखा गया था।

WABetaInfo का कहना है कि यह फीचर एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए भी भविष्य में ज़ारी करा जाएगा, हालांकि सटिक रोलआउट तारीख अभी साफ नहीं है।

गौरतलब है कि हाल ही में खबर सामने आई थी कि व्हाट्सऐपकथित रूप से अपने चैट ऐप के स्टोरेज सेक्शन को रीडिज़ाइन करने पर काम कर रहा है, ताकि यूज़र्स आसानी से स्टोरेज मैनेज कर सकें और गैरजरूरी फाइल्स को डिलीट करके स्पेस बना सकें।

इस रीडिज़ाइन फीचर में टॉप पर स्टोरेज बार दिया जाएगा, जो व्हाट्सऐप पर साझा की गई मीडिया फाइल द्वारा इस्तेमाल की गई जगह की डिटेल्स देता है।

इसके अलावा स्क्रीनशॉट में clean up विकल्प भी दिया गया है।

जिसमें फॉरवर्ड और बड़ी फाइलें को थंबनिल व्यू के साथ लिस्ट किया जाएगा जो यूज़र्स को स्पेस खाली करने के लिए गैर जरूरी फाइल का डिलीट करने का विकल्प देता है।

यह फीचर भी फिलहाल अंडर डेवलपमेंट में है, और अभी व्हाट्सऐप बीटा यूज़र्स के लिए भी इसे इनेबल नहीं किया गया है।

Loading...

Check Also

भारत के पहले साइबर प्रधानमंत्री थे अटल बिहारी वाजपेयी

मनीष खेमका : चुनाव प्रचार में आज फ़ेसबुक-ट्विटर जैसे सोशल मीडिया का इस्तेमाल आम बात ...