Breaking News

विपक्ष ने कहा- सरकारी नौकरी से पहले पांच साल की संविदा बर्दाश्त नहीं करेंगे

अशाेक यादव, लखनऊ। सरकारी नौकरियों की शुरूआत पांच साल की संविदा से करने की कवायद का खुलासा होने के बाद विपक्ष ने योगी सरकार पर तीखा हमला बोला है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी संजय और सपा एमएलसी सुनील सिंह यादव ने युवाओं के सपनों के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाते प्रदेश सरकार की मंशा पर सवाल उठाए हैं।

प्रियंका गांधी ने रविवार को ट्वीट कर कहा, युवा नौकरी मांग रहे हैं और योगी सरकार उन्हें संविदा पर रखने का प्रस्ताव ला रही है। सरकार का यह प्रस्ताव जले पर नमक छिड़कने जैसा है। युवाओं को चुनौती दी जा रही है।

प्रियंका ने कहा कि गुजरात में यही सिस्टम लागू है। एक तय तनख्वाह पर युवाओं से जबरन वर्षों तक नौकरी कराई जाती है। परमानेंट नहीं करते। लेकिन हम उत्तर प्रदेश के युवाओं का आत्मसम्मान नहीं छीनने देंगे।

वहीं आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा, देश के युवाओं जाग जाओ, तुम्हारी बर्बादी की कहानी भाजपा ने लिख दी है। तुमको धर्म का नशा देकर रोजगार व सरकारी नौकरी सब छीन ली और तुमको बिना सैलरी के ताली-थाली बजाने में लगा दिया।

सपा एलएमलसी सुनील सिंह यादव ने कहा, युवाओं की दुश्मन योगी सरकार सरकारी नौकरियों में भी ठेका लागू करने जा रही हैं। परीक्षा से आये समूह ख व ग के कर्मचारियों को 5 साल तक संविदा पर रखा जाएगा और इस बीच सरकार उन्हें जब चाहे तब बाहर कर सकेगी। यह युवा, कर्मचारी विरोधी तानाशाही भरा कदम है। इसका सदन से सड़क तक विरोध होगा।

वरिष्ठ पत्रकार बृजेश मिश्र ने भी सरकार की तैयारी से असहमति जताई है। श्री मिश्र ने ट्वीट कर कहा, उत्तरप्रदेश मे नौकरी की नई व्यवस्था बेहद चिंताजनक है। एक तो नौकरी मिलती नही और अगर किसी तरह मिली भी तो 5 साल तलवार लटकी रहेगी। इस तरह का आइडिया युवा विरोधी है। उनके सपनों की उड़ान को बाधित करना है। रोजगार दीजिए, खतरनाक नियम नहीं। बात तो नौकरी देने की हुई थी, ऐसे खतरनाक नियम की नहीं।

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...