Breaking News

विकास दुबे का करीबी अमर दुबे एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में ढेर

अशाेेेक यादव, लखनऊ। हमीरपुर में आज एसटीएफ और स्थानीय पुलिस के साथ मुठभेड़ में मुख्य आरोपी विकास दुबे के खास करीबी अमर दुबे को यूपी एसटीएफ ने बुधवार तड़के एनकाउंटर में मार गिराया। 

यूपी के कानपुर जिले के बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के छह दिन बाद वारदात के मुख्य आरोपी विकास दुबे का साथी अमर दुबे को पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मार गिराया।

यूपी एसटीएफ के मुताबिक जब उसने अमर दुबे को घेरा तो उसने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद जवाबी फायरिंग में अमर दुबे ढेर हो गया।

एनकाउंटर में ढेर हुआ अमर दुबे गैंगस्टर विकास दुबे का राइट हैंड बताया जा रहा है। वह चौबेपुर के विकरू गांव में हुए शूटआउट में शामिल था और पुलिस ने उस पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया था।

जानकारी के मुताबिक पुलिस उसे मारना नहीं चाहती थी, बल्कि जिन्दा पकड़ना चाहती थी। लेकिन जब एसटीएफ ने उससे सरेंडर करने को कहा तो उसने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद जवाबी फायरिंग में वह ढेर हो गया। यूपी एसटीएफ इसे बड़ी कामयाबी मान रही है।

बता दें, यूपी एसटीएफ ने विकास की तलाश में गुरुग्राम और उसके साथ लगने राजस्थान के इलाकों में भी छापे मारे और नाकेबंदी करवाई। मामला हाई प्रोफाइल होने के कारण कोई भी पुलिस अधिकारी इस बारे में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

क्राइम ब्रांच की टीम ने मंगलवार शाम श्रीसासाराम ओयो गेस्ट हाउस की घेराबंदी की। जानकारी के मुताबिक पुलिस के पहुंचने से पहले ही विकास दुबे गुर्गों समेत फरार हो गया।

जिसके बाद पुलिस को अमर के उस इलाके में छिपे होने की सूचना मिली। पुलिस को उसकी कार औरैया के पास लावारिस मिली थी। पुलिस को अनुमान था कि विकास, अमर के साथ औरैया के चंबल के रास्ते मध्य प्रदेश भागा होगा या बीच में ही कहीं छिपा होगा।

पुलिस उस इलाके में सख्त चौकसी कर रही थी। अमर के बुंदेलखंड में होने की सूचना पुलिस को लगी। जिस पर पुलिस ने वहां अमर की घेराबंदी कर ली। मुठभेड़ में  मौदहा कोतवाली प्रभारी मनोज कुमार शुक्ला घायल हुए हैं।

बताया जा रहा है कि 2 जुलाई की रात को जब विकास दुबे के घर पर पुलिस दबिश देने गई थी तो अमर दुबे भी वहां मौजूद था। पुलिसवालों पर फायरिंग करने में और उनकी जान लेने में वह भी शामिल था। घटना के बाद से अमर विकास के साथ ही भाग निकला था। अमर विकास के सबसे खास लोगों में से एक था।

50000 का इनामी बदमाश था अमर दुबे

मौदहा कोतवाली इलाके के इंगोहटा मार्ग पर अमर दुबे को पुलिस ने सुबह करीब 4 बजे घेर लिया। आरोपी अमर दुबे 50000 रुपए का इनामी बदमाश था।

बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में बदमाश अमर भी शामिल था। कानपुर हत्याकांड का मुख्य आरोपी ढाई लाख का इनामी गैंगस्टर विकास दुबे अब भी फरार है। पुलिस की कई टीमें लगातार उसकी तलाश में जुटी हुई हैं।

Loading...

Check Also

दुष्कर्मी नेताओं से भरी बीजेपी को सत्ता से जड़ से उखाड़ कर फेंक दिया जाये : ममता चौधरी, कांग्रेस नेत्री

प्रज्वल रेवन्ना की तस्वीर जलाते हुए कांग्रेस की महिला नेत्रियां सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ ...