Breaking News

वायरल फीवर की तरह है कोरोना, डरें नहीं एहतियात बरतें : मुख्यमंत्री योगी

अशाेक यादव, लखनऊ। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से निपटने के लिये वैक्सीनेशन अभियान पर खास तवज्जो दे रहे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि यह संक्रमण वायरल फीवर की तरह है। इससे डरने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन सभी एहतियात अवश्य बरती जानी चाहिये।

मुख्यमंत्री योगी ने टीम-09 की बैठक में हालात की समीक्षा करते हुये कहा कि एग्रेसिव ट्रेसिंग और टेस्टिंग, त्वरित ट्रीटमेंट और तेज टीकाकरण कोविड के प्रसार को रोकने का सबसे महत्वपूर्ण साधन है। प्रदेश में अब तक कोविड टीके की 23 करोड़ 15 लाख 37 हजार से अधिक डोज लगाई जा चुकी है जबकि नौ करोड़ 63 लाख से अधिक टेस्टिंग हो चुकी है। यह देश के किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टेस्टिंग-टीकाकरण है।

उन्होने कहा कि प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के 93.90 फीसदी लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है, जबकि 59.20 प्रतिशत से अधिक लोग कोविड टीके की दोनों डोज ले चुके हैं। रविवार तक 15-17 आयु वर्ग के लगभग 39 प्रतिशत किशोरों ने टीका कवर प्राप्त कर लिया है और चार लाख 09 हजार पात्र लोगों को प्री-कॉशन डोज भी मिल चुकी है।

योगी ने कहा कि यह संक्रमण कम तीव्रता वाला है, अतः इसके लक्षण दिखने पर सामान्य मरीज होम आइसोलेशन में रहकर चिकित्सक की सलाह से अपना इलाज कर सकता है। पिछले 24 घंटों में 02 लाख 16 हजार 152 कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें 15,622 नए कोरोना पॉजिविट पाए गए। इसी अवधि में 12,402 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए। वर्तमान में कुल एक्टिव केस की एक लाख छह हजार 616 है। इनमें से एक लाख दो हजार 211 लोग घर पर ही उपचाराधीन हैं। बहुत कम संख्या में लोगों को अस्पताल की जरूरत पड़ रही है।

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...