Breaking News

वर्ल्ड कप से पहले कुलदीप यादव के फॉर्म पर उठे सवाल, कोलकाता नाइट राइडर्स ने किया ड्रॉप

कुलदीप यादव से भारत के वर्ल्ड कप अभियान में अहम भूमिका निभाने की उम्मीद की जा रही है लेकिन इससे छह सप्ताह पहले ही कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस चाइनामैन गेंदबाज को ड्रॉप कर दिया. इस पूरे आईपीएल सीजन में अब तक कुलदीप यादव की गेंदबाजी बेदम नजर आई है. रविवार को खराब फॉर्म के कारण सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में नहीं रखा. कलाई के इस स्पिनर ने आईपीएल 12 के नौ मेचों में केवल चार विकेट लिए हैं. केकेआर उन्हें नौवें मैच में बाहर रखकर केसी करियप्पा को टीम में रखा.

केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक से जब कुलदीप की अनुपस्थिति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘कुलदीप के साथ फॉर्म एक मसला है क्योंकि पिछले मैच में वह हमारी उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाया. हमने उसे विश्राम दिया है ताकि वह तरोताजा होकर वापसी कर सके.’ बीते शुक्रवार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मुकाबले में कुलदीप यादव बेहद महंगे साबित हुए थे. कुलदीप ने 4 ओवर में 59 रन देकर एक विकेट लिया था. इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 14.75 का रहा था. इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मोईन अली ने कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव की जमकर धुलाई की. हद तो तब हो गई, जब मोईन ने कुलदीप के एक ओवर में 27 रन बटोरे, जिसमें तीन छक्के और दो चौके शामिल रहे. दरअसल, आरसीबी की पारी के 16वें ओवर में मोईन अली ने कुलदीप की खूब खबर ली. इस इंग्लिश ऑलराउंडर ने उस ओवर में (4, 6, 4, 6, 1w, 6) में रनों की बरसात कर दी.

मजे की बात है कि कुलदीप ने इसी ओवर में ‘धुनाई’ का बदला भी ले लिया. ओवर की आखिरी गेंद पर एक बार फिर छक्के के लिए निकले मोईन अली को प्रसिद्ध कृष्ण के हाथों कैच करा दिया. मोईन का विकेट गिरने के बाद ‘टाइम आउट’ लिया गया. कुलदीप को विकेट तो मिल गया, लेकिन वह काफी निराश दिखे. उन्होंने ओवर खत्म होने के बाद अंपायर से अपनी कैप वापस ली. इसके बाद कैप को मैदान पर फेंक दिया और मिड विकेट की ओर बढ़ने से पहले फिर कैप उठा ली. इस बीच क्रिस लिन कुलदीप को सांत्वना देने के लिए आगे बढ़े. प्रसिद्ध कृष्ण ने भी कुलदीप को शाबाशी दी. आंद्रे रसेल ने भी कुलदीप को ‘हडल’ में शामिल करने की कोशिश की, लेकिन वह टीम हडल से दूर रहे.

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...