Breaking News

लॉर्ड्स में खेला जा सकता है विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल, ICC ने शुरू की तैयारी

अशाेक यादव, लखनऊ। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप  के दूसरे चरण का फाइनल लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा सकता है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद इस समय लॉर्ड्स पर 2023 फाइनल मैच के आयोजन पर विचार कर रहा है। पिछले साल खेला गया डब्ल्यूटीसी का फाइनल मैच लॉर्ड्स में खेला जाना था लेकिन, कोरोना महामारी के कारण यह साउथम्पटन में खेला गया था। उस दौरान यूके में कोरोना संबंधित प्रतिबंध हटाए जा रहे थे।

साथ ही साउथम्पटन मैदान पर होटल होने के कारण खिलाड़ियों को बायो-बबल में रखना आसान होता। भारत को हराकर न्यूज़ीलैंड पहला विश्व टेस्ट चैंपियन बना था। अब जब यूके में कोरोना के सारे प्रतिबंध हट गए हैं और बायो-बबल से राहत दी जा रही है, आईसीसी को उम्मीद है कि वह लॉर्ड्स में फ़ाइनल का आयोजन कर पाएगा। आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच चल रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन टी ब्रेक के दौरान बीबीसी के टेस्ट मैच स्पेशल कार्यक्रम में मौजूद थे।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यह (फ़ाइनल मैच) हमारी उम्मीदानुसार लॉर्ड्स के लिए निर्धारित है।” उन्होंने आगे कहा, “जून का महीना होने के कारण दूसरे अन्य मैदान वैसे ही संभावित मेज़बानों की सूची से बाहर हो जाते हैं। हम कोविड से बाहर आ चुके हैं। इरादा यही है कि अगर हम सभी आयोजन कर पाए तो यह मैच लॉर्ड्स में ही खेला जाएगा।” इस निर्णय को अंतिम रूप देने से पहले अभी कुछ काम किया जाना बाक़ी है। हालांकि आईसीसी अगले महीने अपनी वार्षिक बैठक में आयोजन स्थल की घोषणा करने की उम्मीद कर रहा है।

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...