Breaking News

कोरोना के खिलाफ एकजुट देश, पीएम की अपील कश्मीर से कन्याकुमारी तक जले दीप

अशोक यादव, लखनऊ। कोरोना वायरस की चुनौतियों और देश में लॉकडाउन के बीच प्र धानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील पर देशवासियों ने रात 9 बजे अपने-अपने घरों के बाहर या बलकनी में दीप जलाए।

पीएम मोदी की अपील पर लोगों ने अपनों घरों की लाइट को बंद रखा और किसी ने दीप जलाए तो किसी ने मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाई। राजनीतिक हस्तियों से लेकर आम लोगों तक सभी इस प्रकाश उत्सव में शामिल दिखे। प्रकाश का यह नजारा देखकर ऐसा लग रहा था जैसे रात दिवाली का उत्सव हो।  

इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने दीप जलाए। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अपने घरों से दीप प्रज्वलन में हिस्सा लिया।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पीएम दी की अपील पर जहां पूरा देश रविवार की रात 9 बजे दीप जलाकर यह जता रहा था कि पूरा देश एकजुटता के साथ खड़ा है। तो वहीं इस मौके पर खुद प्रधानमंत्री मोदी ने इस प्रकाशोत्सव में लोगों के साथ हिस्सा लिया।

पीएम मोदी ने दीप जलाने की चार तस्वीर को ट्वीट कर लोगों के साथ साझा किया। इसके साथ ही, उन्होंने इन तस्वीर के साथ संस्कृत में ये दो लाइन भी लिखा- शुभं करोति कल्याणमारोग्यं धनसंपदा । शत्रुबुद्धिविनाशाय दीपज्योतिर्नमोऽस्तुते ॥  

इस क्षण लोगों में एक ऐसा उत्साह नजर आ रहा था कि कहीं पर लोग शंख फूंक रहे थे तो कहीं एक साथ दीए लेकर 9 मिनट तक खड़े रहे। कोरोना के खिलाफ इस नजारा को देखकर ऐसा लगा रहा था कि पूरा देश बिल्कुल एकजुट होकर मजबूती से खड़ा है। 

पीएम मोदी की अपील पर कोरोना को अंधकार को भगाने के लिए हर धर्म और मजहब के लोग इसमें बढ़चढ़ कर शरीक हुए।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पीएम मोदी की अपील पर उनकी मां हीराबेन ने भी दीप जलाया। उन्होंने अपने घरों की लाइट को ऑफ कर थाली में दीप लेकर 9 मिनट तक जलाया।

ओम के आकार में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीए लखनऊ स्थित आवास पर जलाए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोगों ने जिस तरह के कोरोना के खिलाफ एकजुटता दिखाई है, उसके बाद यह साफ है कि कोरोना हारेगा।

इसके साथ ही, दुनिया भारत के 130 करोड़ की आबादी की ताकत को दुनिया महसूस करेगी। योगी ने इस मौके पर कहा कि जब तक लॉकडाउन चल रहा है लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...