Breaking News

लगातार 10 दिनाेें से पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

अशाेेेक यादव, लखनऊ। देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के दामों पर सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चिट्ठी लिखी है। कांग्रेस की अध्यक्ष ने कोरोना संकट के बीच पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्धि को असंवेदनशील फैसला करार दिया है।

सोनिया गांधी ने सरकार से बढ़ी हुई कीमतें तत्काल वापस लेने की मांग की है। सोनिया गांधी ने लिखा है कि देश की गरीब जनता इस समय भयंकर आर्थिक, सामाजिक संकट का सामना कर रही है।

लोगों के रोजगार छिन गए हैं। कारोबार ठप पड़े हैं। ऐसे में लगातार बढ़ रही महंगाई से हालात और बिगड़ेंगे।

सोनिया ने पत्र में लिखा है कि सरकार पेट्रोल-डीजल की मनमाने तरीके से मूल्य वृद्धि कर 2 लाख 60 हजार का अतिरिक्त राजस्व अर्जित करने का प्रयास कर रही है।

इसी का परिणाम है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें घटने के बाद भी जनता को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री देश को आत्मनिर्भर बनाने की बात कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ जनता पर लगातार महंगाई का बोझ डालते जा रहे हैं।

हमारी अपील है कि सरकार अपने संसाधनों का उपयोग करते हुए जनता को ज्यादा से ज्यादा लाभ पहुंचाने का प्रयास करे। ताकि संकट के इस समय में लोगों को कम परेशानी का सामना करना पड़े।

बता दें कि पिछले लगातार 10 दिन से डीजल पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं। तेल कंपनियां 7 जून से 16 जून के बीच पेट्रोल की कीमतों में 5.47 रुपए जबकि डीजल के कीमत में 5.80 रुपए की बढ़ोत्तरी कर चुकी हैं।

Loading...

Check Also

अग्निवीर से युवाओं की बेरुखी ! कैसे सेना करेगी देश की सुरक्षा….?

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, ग्वालियर / मुरैना / भिण्ड : मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल अंचल ...