Breaking News

लगातार हो रही बारिश, मलबा आने से केदारनाथ और बदरीनाथ हाईवे बंद, हरिद्वार में जलभराव की स्थिति

देहरादून: उत्तराखंड में शुक्रवार रात से जारी बारिश से जहां एक ओर केदारनाथ और बदरीनाथ हाईवे मलबा आने से दो-दो जगह पर बंद हो गया है। वहीं कोटद्वार में एक गोशाला बहने की सूचना है। वहीं देहरादून सहित, ऋषिकेश, डोईवाला, श्रीनगर, नई टिहरी और आसपास के क्षेत्रों, मंगलौर और हरिद्वार में सुबह से रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है। हरिद्वार में लगातार हो रही बारिश से जलभराव की स्थिति बन गई है। यहा पानी इतना भर गया कि स्कूल जाने वाले बच्चों को वापस घर लौटना पड़ा। 

वहीं रुद्रपुर में बादल छाए हुए हैं। रुद्रप्रयाग जिले में आज सुबह से हल्की बारिश हो रही है। केदारनाथ हाईवे बंद पड़ा हुआ है। यहां राष्ट्रीय राजमार्ग 107 रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड मार्ग पर चंडिकाधार व जामू नर्सरी के पास रास्ता बंद पड़ा है। रास्ता खोलने का कार्य प्रगति पर है। वहीं जनपद में अन्य संपर्क मोटर मार्ग भी सुचारू हैं। सेक्टर अधिकारी भीमबली से मिली सूचना के अनुसार भीमबली और छोटी लिनचोली के मध्य केदारनाथ पैदल यात्रा मार्ग फिर से भूस्खलन होने से अवरुद्ध हो गया है, जिस कारण यात्रियों को अभी विभिन्न पड़ावों पर ही रोक दिया गया है। चमोली जिले में रातभर से हो रही भारी बारिश आज सुबह करीब सात बजे थमी।

यहां बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ और कंचनगंगा में चट्टान से मलबा आने से मार्ग बंद हो गया। जिसमें से कंचनगंगा मार्ग सुबह के बाद खुल गया। उत्तरकाशी जिले में आज सुबह से रिमझिम बारिश का सिलसिला जारी है। यहां चिन्यालीसौड़ से गंगोत्री तक गंगोत्री राजमार्ग पर फिलहाल आवाजाही सुचारू है। यमुनोत्री घाटी में भी सुबह से रिमझिम बारिश हो रही है। यमुनोत्री हाईवे खुला है। वहीं आज सुबह करीब छह बजकर 53 मिनट पर कोटद्वार में कालाघाटी पुलिस चौकी क्षेत्र में नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया, जिससे यहां जंगल में नदी किनारे बनीं दो गोशाला और गुर्जरों के डेरे बह गए। किसी जनहानि की सूचना नहीं है। सूचना पाकर एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और सभी व्यक्तियों को रेस्क्यू टीम द्वारा सकुशल निकाल लिया गया है।

Loading...

Check Also

कालीबाग कब्रिस्तान में गरीबों के रॉबिनहुड मुख्तार अंसारी को किया गया सुपुर्द-ए-खाक

पुत्र उमर अंसारी अपने पिता मुख़्तार की मूंछों को ऊपर की ओर करता हुआ सूर्योदय ...