Breaking News

लखनऊ मेट्रो: गो स्मार्ट कार्ड एवं टोकन की यात्रा वैधता बढ़ी

 राहुल यादव, लखनऊ।उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन (यूपीएमआरसी) ने यात्रियों की सहूलियत के लिए अहम फैसला किया है। इसके तहत अब मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के टोकन या गो स्मार्ट कार्ड की एएफसी गेट के जरिए स्टेशन परिसर के भीतर प्रवेश और निकास की वैधता डेढ़ घंटे अर्थात 90 मिनट की बजाए दो घंटे अर्थात 120 मिनट होगी। गो स्मार्ट कार्ड तथा मेट्रो टोकनों की स्टेशन परिसर के पेड एरिया में यात्रा वैधता को 90  से बढ़ाकर 120 मिनट करने के पीछे मकसद यात्रियों को सहज, सुरक्षित और सुखद यात्रा का अनुभव देना है।

दरअसल कोविड 19 के दौरान मेट्रो परिचालन में पूरी सतर्कता बरती जा रही है साथ ही थर्मल स्कैनिंग और सैनिटाइज़ेशन या सुरक्षा जांच में समय लगने की वजह से भी यात्रियों को ये अतिरिक्त सुविधा देने का फैसला यूपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने किया है। लेकिन अगर निर्धारित समयसीमा के पार भी कोई यात्री स्टेशन परिसर के पेड एरिया यानी मेट्रो सिस्टम के भीतर रहता है तो उसके लिए पहले की तरह ही 10 रुपए प्रतिघंटे का जुर्माना होगा।

यूपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने कहा कि लखनऊ मेट्रो ने हमेशा परिचलान में यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा को प्राथमिकता दी है। मेट्रो टोकन और गो स्मार्ट कार्ड के जरिए यात्रा करने वाले लोग पहले की तुलना में अब 30 मिनट ज्यादा समय का उपयोग मेट्रो यात्रा में कर सकते हैं जो निश्चित तौर पर उन्हें सुखद अनुभव देगा।

Loading...

Check Also

उत्तर प्रदेश में हमारा इंडिया गठबंधन 50 से ज्यादा सीटें जीतने जा रहा है : राहुल गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष

लिख के ले लो.. नरेंद्र मोदी 4 जून 2024 को प्रधानमंत्री नही रहेगें , जनता ...