Breaking News

लखनऊ: गर्मी की छुट्टियों में घूमने वालों के लिये खुशखबरी, रेलवे चलाने जा रहा समर स्पेशल ट्रेन, जानें पूरा शेड्यूल

अशाेक यादव, लखनऊ। गर्मियों की छुट्टियों में घूमने वालों के लिए खुशखबरी है। रेलवे एक दो नहीं बल्कि 62 स्पेशल ट्रेन चलाने जा रही है। वहीं रेगुलर ट्रेनों में 78 जनरल व एसी की अतिरिक्त बोगियां लगायी जाएंगी। जिसके बाद आपको सीट को लेकर कोई परेशानी नहीं होगी।

आपको बता दें कि गर्मी के दिनों सर्वाधिक मारामारी मुम्बई और दिल्ली के स्टेशनों के लिए होती हैं। समस्या को ध्यान में रखते हुए आईआरसीटीसी ने इस बार पहले ही समर स्पेशल चलाने की प्लानिंग कर ली थी।

बताया जा रहा है कि रेलवे बोर्ड की मुहर लगते ही इन ट्रेनों में टिकटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी। चूंकि ये सभी ट्रेनें स्पेशल हैं इसलिए सामान्य ट्रेनों की तुलना में ज्यादा किराया देना होगा।

लखनऊ से दिल्ली जाने वाली गोमती, लखनऊ मेल, एसी एक्सेप्रेस जैसी प्रमुख ट्रेनों में जहां वेटिंग का आंकड़ा अभी सौ पार चल रहा है। वहीं लखनऊ से मुंबई जाने वाली पुष्पक एक्सप्रेस, अवध एक्सप्रेस, गोरखपुर एलटीटी आधि गाड़ियों में भी लंबी वेटिंग से यात्रियों के लिए दिक्कतें पैदा हो रही है। लखनऊ से उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों को अभी से जनता न दून जैसी गाड़ियों में सीटें नहीं मिल रही हैं।

Loading...

Check Also

पहले चरण की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों के रुझान एवं कम प्रतिशत से सीएम योगी परेशान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, सहारनपुर : कल पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुछ ...