Breaking News

एमडी डॉ. राजशेखर की समीक्षा में लक्ष्य से दूर पांच अफसरों को कारण बताओ नोटिस: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम

लखनऊ।

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम अब बसों की चेकिंग में लापरवाही बरतने वाले कर्मियों का संज्ञान लेने लगा है। एमडी डॉ. राजशेखर की समीक्षा में लक्ष्य से दूर पांच अफसरों को कारण बताओ नोटिस, मानकों के खिलाफ बसों की चेकिंग करने वाले 27 सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों से स्पष्टीकरण और मुख्यालय के पांच चेकिंग दलों में यातायात अधीक्षकों को न्यूनतम स्तर पर कार्य करने पर चरित्र पंजिका में प्रतिकूल प्रविष्टि अंकित करके कारण बताओ नोटिस जारी के निर्देश एमडी ने दिए।

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम मुख्यालय पर वीडियों कांफ्रेसिंग के जरिए एमडी डॉ. राजशेखर प्रवर्तन कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। समीक्षा में बीते अप्रैल 2019 से जनवरी 2020 तक किए गए कार्यों की समीक्षा की। जिसमें अयोध्या, देवीपाटन, आमजगढ़, झांसी व बरेली क्षेत्र के अफसरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसके अलावा 27 सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों में कानपुर क्षेत्र के सात, अयोध्या के दो, इटावा के तीन, प्रयागराज के एक, वाराणसी के दो, मेरठ के एक, गोरखपुर के चार, आजमगढ़ के एक, अलीगढ़ के एक, चित्रकूटधाम के एक, मुरादाबाद के एक अफसरों से स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यालय चेकिंग दल में तैनात पांच यातायात अधीक्षकों का प्रवर्तन कार्य सबसे न्यूनतम स्तर का रहा है। ऐसे चेकिंग दलों की चरित्र पंजिका में प्रतिकूल प्रविष्टि अंकित करने का कारण बताओ नोटिस जारी करने के लिए एमडी ने अधिकारी को निर्देश दिये हैं। एमडी ने यह भी कहा है कि आगामी माह में बसों की चेकिंग मानकों के अनुरूप करने की चेतावनी दी है।

रहीमाबाद स्टापेज पर रूकेंगी रोडवेज बसें

मलिहाबाद के रहीमाबाद बस स्टापेज पर अब रोडवेज बसों का ठहराव होगा। अभी तक इस बस स्टापेज पर ड्राइवर बसें नहीं रोकते थे। बस के इंतजार में खड़े यात्री बेबस होकर लौट जाते थे। संबंध में सीएम के पोर्टल पर शिकायत के बाद कैसरबाग बस स्टेशन के वरिष्ठ केंद्र प्रभारी ने सभी बस चालकों को बस ठहराव तय करने के कड़े निर्देश दिए हैं। लखनऊ-हरदोई मार्ग के महिलाबाद क्षेत्र के रहीमाबाद चैराहे पर बने टीन शेड बस स्टापेज पर पांच मिनट तक बसों के होने वाले ठहराव काफी दिनों से बंद था। इस संबंध में दिव्यांशु दत्त त्रिपाठी ने सीएम के पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराने के बाद क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने रहीमाबाद बस स्टापेज पर बस ठहराव के निर्देश कैसरबाग वरिष्ठ केंद्र प्रभारी को दिए।

Loading...

Check Also

पहले चरण की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों के रुझान एवं कम प्रतिशत से सीएम योगी परेशान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, सहारनपुर : कल पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुछ ...