Breaking News

रेलवे ने ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान की शुरुआत की,रेल मंत्री ने स्टेशन पर गन्दगी को देख डायरेक्टर को फटकार लगाई कहा “वीआरएस क्यूं नहीं ले लेते”

लखनऊ : रेलवे ने शनिवार को ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान की शुरुआत की. इस अभियान की शुरुआत के मौके पर रेल मंत्री पीयूष गोयल शनिवार सुबह पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचे. यहां उन्होंने प्लेटफार्म नम्बर एक पर लगाई गई स्क्रीन पर प्रधानमंत्री का भाषण भी सुना. इसके बाद उन्होंने स्टेशन किया. स्टेशन के आसपास गंदीग और वीआईपी वेटिंग रूम के शौचालय में गीला तौलिया और गंदगी मिलने पर रेल मंत्री ने स्टेशन डायरेक्टर को जम कर फटकार लगाई.

रेल मंत्री ने स्टेशन डायरेक्टर से कहा वीआरएस
रेल मंत्री ने स्टेशन पर कुछ सफाई कर्मियों से भी बात की तो उन कर्मियों ने भी ठेकेदार से पूरा पैसा न मिलने की बात कही. इस रेल मंत्री ने स्टेशन पर गंदगी और अव्यवस्था पर स्टेशन डायरेक्टर को फटकार लगाते हुए कहा कि आप वीआरएस क्यों नहीं ले लेते. आप फाइल लाइये मैं तुरंत उसे स्वीकार कर लुंगा. रेल मंत्री ने इस मौके पर स्टेशन पर कई कर्मियों और अधिकारियों से भी बात की.

 पीयूष गोयल ने कहा की अपर क्लास वेटिंग रूम पर अटेंडेंट को मिलेगा कंप्यूटर
पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन का दौरा करने के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल नई दिल्ली पहुंचे. यहां उन्होंने स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर एक पर लगाई गई बॉटल क्रशिंग मशीन का जायजा लिया. इसके बाद उन्होंने स्टेशन के बाहरी हिस्से में चल रहे श्रमदान अभयान और प्लांटेशन ड्राइव का भी जायजा लिया. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर एक पर बने अपर क्लास वेटिंग रूम का निरीक्षण करने के बाद रेल मंत्री ने कहा कि यहां बाहर बैठने वाले अटेंडेंट को एक कंप्यूटर दिया जाए ताकि वो आने वाले हर यात्री के पीएनआर के जरिए उसकी डीटेल जांच सके. इससे उसे सही यात्री की पहचान करने में भी आसानी होगी. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्वनी लोहानी ने भी श्रमदान अभियान में हिस्सा लिया.

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...