Breaking News

रिलेशनशिप : जिसके साथ पूरी जिंदगी बिताने का देख रहें हैं ख्वाब वो आपके लिए ठीक है या नहीं ये बातें करेंगी आपकी मदद

कोई फर्क नहीं पड़ता है कि आप किसी से कितना प्यार करते हैं। अगर आप दोनों के सोचने का ढंग अलग है या फिर आदतें, शौक, पसंद, नापसंद सब कुछ अलग है तो मुमकिन है कि कुछ समय बाद ये प्यार बोझ बन जाएगा। आपको लगता होगा कि प्यार के बल पर पूरी जिंदगी बीत जाएगी लेकिन अगर आप किसी गंभीर रिश्ते की शुरुआत करना चाहते है जो कभी न टूटे तो सबसे पहले ये जानने की कोशिश करें कि जिसके साथ पूरी जिंदगी बिताने का ख्वाब देख रहें हैं वो आपके लिए ठीक है कि नहीं। ये बातें इसमें आपकी मदद करेंगी।
भविष्य के बारे में क्या सोच है
अगर आपके और पार्टनर की सोच भविष्य को लेकर बिल्कुल अलग है तो ये खतरे की घंटी है। क्योंकि शादी और बच्चों को लेकर दो इंसानों की सोच एक जैसी होनी चाहिए तभी जीवन आसानी से चलता है।
क्या आपके लड़ने की वजह बहुत छोटी होती है
लड़ाई झगड़ा तो हर जोड़ों में होता है। लेकिन अगर उस झगड़े को समझदारी के साथ सुलझा लिया जाए तो समझदारी इसी में है। लेकिन झगड़ा होने के बाद अगर वो सिर्फ ठीक होने का दिखावा करता है और झगड़े की जड़ को खत्म नहीं करना चाहता है तो ये बताता है कि आपके विचार एक दूसरे से नहीं मिलते हैं।आपको प्यार वाला अनुभव नहीं होता
कुछ समय से अगर आपको रिश्ते में वो पहले वाली बात नहीं नजर आती है। आपने बहुत कोशिश की कि सब ठीक हो जाए लेकिन पहले जैसा प्यार नहीं अनुभव होता है तो समय है कि आप इस रिश्ते को खत्म कर दें।
क्या आप दिखावा करते हैं
जब आप पार्टनर के साथ होते हैं तो झूठी खुशी या हंसी दिखाते हैं और अपने मन की भावनाओं को नहीं जता पाते हैं। जबकि आप दोनों बहुत समय से इस रिश्ते में हैं तो क्या सारी जिंदगी अपनी भावनाओं को छुपा कर रह पाएंगे।
आपकी जरूरतों का ध्यान नही
क्या आपके पार्टनर को आपकी जरूरतों चाहें वो भावनात्मक हो या फिजिकल की कोई फिक्र नही होती। हमेशा आप ही रिश्ते को बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं तो समय है कि एक बार फिर से इस रिश्ते के बारे में सोचा जाए।
पसंद हैं अलग
दो लोगों की पसंद अलग होना सामान्य बात है लेकिन अगर आप कोई भी काम साथ में नहीं करते तो ये ठीक नहीं है। साथ में होकर भी दोनो अलग-अलग तरीके से समय बिताते हैं तो एक साथ पूरी जिंदगी कैसे बिताएंगे। इस रिश्ते के बारे में आपको फिर से सोचने की जरूरत है।

Loading...

Check Also

यदि हैवी है ब्रेस्ट, तो ऐसे चुनें अपने लिए सही ब्रा

यह एक कॉमन मिसटेक है, जो अधिकतर बिग ब्रेस्ट की महिलाएं करती हैं। अमूमन महिलाएं ...