Breaking News

राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ पर देशभर में कांग्रेस का संग्राम, चंडीगढ़ में वाटर कैनन का इस्तेमाल, हैदराबाद में तोड़फोड़ और आगजनी

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी लगातार पूछताछ कर रही है। वहीं ईडी की पूछताछ को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तरफ से देश के कईं राज्यों में भारी प्रदर्शन किया जा रहा है। इसी क्रम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जम्मू में जमकर प्रदर्शन किया। कांग्रेसी कार्यकर्ता जम्मू में कांग्रेस के दफ्तर के बाहर से राजभवन की तरफ जा रहे थे लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने पूरे कांग्रेस दफ्तर के आसपास बैरिकेडिंग की और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को राजभवन की तरफ जाने नहीं दिया।

वहीं कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प भी हुई जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे सभी लोगों को एहतियातन हिरासत में ले लिया। इधर, लखनऊ में कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए राजभवन की तरफ बढ़ रहे थे, पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उनकी पुलिस से झड़प हो गई। वहीं हैदराबाद में भी विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। बता दें कांग्रेस की तेलंगाना इकाई द्वारा “चलो राजभवन” के आह्वान के तहत पुलिस ने प्रदर्शनकारियों द्वारा राजभवन की घेराबंदी करने के प्रयास को विफल कर दिया।

लोगों को राजभवन की ओर बढ़ने से रोकने के लिए तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष और पार्टी सांसद ए रेवंत रेड्डी, कांग्रेस विधायक दल के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क और कई अन्य को पुलिस ने एहतियातन हिरासत में ले लिया। विरोध के कारण खैरताबाद गोल चक्कर और आसपास के इलाकों में यातायात की समस्या उत्पन्न हो गयी। प्रदर्शन के दौरान एक दोपहिया वाहन में आग लगायी गयी। इसके अलावा, कुछ प्रदर्शनकारियों को एक सरकारी बस में चढ़ते देखा गया। एक आंदोलनकारी द्वारा कथित तौर पर बस की खिड़की के शीशे तोड़ दिए गए थे।

प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। उधर चंडीगढ़ में भी आज कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर अपना रोष जाहिर कर रहे हैं। चंडीगढ़ में प्रदर्शन कर रहे इन कार्यकर्ताओं की संख्या कम थी लेकिन वह पूरे जोश के साथ नारेबाजी कर सरकार के प्रति अपना गुस्सा जाहिर कर रहे थे। उधर पंजाब में भी जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया। हालांकि कार्यक्रताओं की लगी भीड़ को रोकने के लिए पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल भी किया। वहीं कार्रवाई के तहत पुलिस ने लगभग 90 कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया गया है।

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...