Breaking News

राम मंदिर निर्माण का रास्ता निकलना भी पीएम मोदी के नेतृत्व करिश्मा: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अयोध्या पहुंचकर सूर्यकुंड स्थित आरोग्य मेले का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री के साथ अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय, सांसद लल्लू सिंह, विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, विधायक खब्बू तिवारी भी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। आरोग्य मेले का शुभारंभ करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा, करीब 5 हजार वर्ष बाद अयोध्या में भगवान राम का भव्य राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ होने के बाद यह मेरा पहला दौरा है। राम मंदिर निर्माण का रास्ता प्रशस्त होना पीएम मोदी के सफल नेतृत्व का प्रतीक है।

सीएम योगी ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश विकास कर रहा है। प्रधानमंत्री ने जो कहा, वो किया। चाहे कश्मीर में धारा 370 को हटाना हो, तीन तलाक जैसी कुप्रथा हो या नागरिकता कानून बनाना। प्रधानमंत्री के कार्यों से पूरे देश की जनता खुश है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज सूर्य कुंड पर आरोग्य मेला आयोजित हो रहा है। प्रदेश के अंदर यह चैथा आरोग्य मेला है। प्रदेश के सभी 4000 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर मेले का आयोजन किया जा रहा है। जनता के स्वास्थ्य पोषण के लिए दो वर्ष तक हर रविवार को यह मेला आयोजित किया जाएगा। बीमार लोगों को परामर्श और दवा उपलब्ध कराना, विभिन्न रोगों की जांच और टीबी रोगियों के लिए टीबी मुक्ति किट उपलब्ध करना ही इस मेले का लक्ष्य है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि सभी लोग जागरूक हो जाएं। और सरकार कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उन तक पहुंचने लगे तो किसी भी गरीब की मौत इलाज के अभाव में नहीं होगी। गरीबों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए ही पीएम मोदी ने आयुष्मान योजना शुरू की है। हमारी अपील है कि हर पात्र अपना गोल्डन कार्ड अवश्य बनवा ले। आयुष्मान के तहत लोगों को 5 लाख रुपए का प्रति वर्ष फ्री इलाज किया जा रहा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत को टीवी से मुक्त करना है। भारत को फाइलेरिया से मुक्त करना है। भारत को तमाम बीमारियों से मुक्त करना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन लक्ष्यों को पाने के लिए ही आरोग्य मेला आयोजित किए जा रहे हैं। योगी ने कहा कि पिछले तीन वर्ष के दौरान प्रदेश में स्वास्थ्य जागरूकता के लिए अनेक कार्यक्रम चलाए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 1947 से 2016 तक उत्तर प्रदेश में केवल 12 मेडिकल कॉलेज थे। 2016 से 2019 के बीच मात्र 3 वर्ष के दौरान हमारी सरकार ने प्रदेश के अंदर 28 मेडिकल कालेजों की नींव रखी। 7 मेडिकल कॉलेज शुरु हो चुके हैं। जबकि 13 नए मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए इस बजट में धनराशि आवंटित की गयी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब लोगों को उनके जनपद में ही बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी। जिससे उन्हें कहीं और नहीं जाना पड़ेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सूर्य कुंड को अयोध्या का एक नया चमकते हुए कुंड के रूप में उभारा जाएगा। सूर्य कुंड के सौंदर्यीकरण यहां के सांसद व विधायक की देख-रेख में होगा। सूर्यकुंड पर दर्शन करने के बाद सीएम योगी सूर्य कुंड मंदिर से फटिक सिला के लिए रवाना हो गए। मुख्यमंत्री यहां फटिक सिला में चल रहे राम नाम जप कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...