Breaking News

राजभवन के सामने लूट मामले में संदिग्ध आरोपी का स्केच पुलिस ने किया जारी

लखनऊ: राजधानी में राजभवन के पास दिनदहाड़े कैश वैन से हुई लूट और सुरक्षाकर्मी की हत्या के एक दिन बाद भी पुलिस अंधेरे में ही हाथ-पैर मार रही है. पुलिस ने दावा किया कि सीसीटीवी फुटेज से लुटेरे के भागने के रास्ते का पता चल गया है और पचास संदिग्ध लोग संदेह के घेरे में हैं. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने कहा, ‘सीसीटीवी फुटेज से लुटेरे के भागने के रास्ते का पता चल गया है और पचास संदिग्ध लोग संदेह के घेरे में हैं.’

पुलिस ने सोमवार को हुई इस घटना के एक संदिग्ध की फोटो जारी की है और लोगों से अपील की है कि वे उसे पहचानने में मदद करें. सही पहचान बताने वाले को 50 हजार रुपये का इनाम दिये जाने की घोषणा भी की गयी है.

गौरतलब है कि 30 जुलाई को राजधानी में राजभवन से कुछ दूरी पर मोटरसाइकिल सवार एक अज्ञात लुटेरा एक निजी बैंक की कैश वैन से नकदी लूटकर फरार हो गया था. लुटेरे ने वैन के सुरक्षाकर्मी और उसके दो सहयोगियों को गोली मार दी थी जिससे सुरक्षाकर्मी की मौत हो गयी तथा दो अन्य घायल हो गये थे.

पुलिस अधीक्षक लखनऊ (पूर्वी) सर्वेश मिश्रा ने कहा कि जहां-जहां से यह वैन गई, उन सभी स्थानों की सीसीटीवी फुटेज देखी जा रही है और लुटेरे के बारे में जानकारी एकत्र की जा रही है. उधर, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) कार्यालय द्वारा जारी बयान में कहा गया था कि घटना की जांच के लिये एसटीएफ को भी लगाया गया है. लखनऊ पुलिस की छह टीमें इस मामले की जांच कर रही हैं. लखनऊ की सीमा से सटे सभी जिलों की सीमाओं पर सघन जांच के निर्देश भी दिये गये हैं. पुलिस का अनुमान है कि लुटेरा करीब छह से सात लाख रुपये लूटकर फरार हुआ है .

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...