Breaking News

कन्नौज : खराब प्रगति पर विकास खण्ड छिबरामऊ , तालग्राम व उमर्दा के चिकित्सकों का अग्रिम आदेशों तक वेतन रोकने के निर्देश

सूर्योदय भारत / कन्नौज : जिलाधिकारी  रवीन्द्र कुमार ने आज खराब प्रगति पर विकास खण्ड छिबरामऊ , तालग्राम व उमर्दा के चिकित्सकों तथा विकास खण्ड तालग्राम के अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी का अग्रिम आदेशों तक वेतन रोकने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एच0एम0आई0एस0 का डाटा सभी निजी अस्पताल प्रत्येक माह की 28 तारीख तक हर संभव उपस्थित करायें , एम0सी0टी0एस0 की फीडिंग में शिथिलता बरतने वाले आपरेटरों को तत्काल बदला जाये तथा सभी की जिम्मेदारी निर्धारित करते हुये कार्यो का सम्पादन सफलतापूर्वक कराया जाये।उन्होनें मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि सभी गैर सरकारी अस्पतालों से प्रत्येक माह की 28 तारीख तक हर हाल में एच0एम0आई0एस का डाटा लेना सुनिश्चित किया जाये , जिससे फीडिंग में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो तथा जनपद की रिपोर्ट शासन तक सही व स्पष्ट पहुँचे एवं उन्होनें एम0सी0टी0एस0 फीडिंग की जनपद में 25 प्रतिशत के सापेक्ष 16 प्रतिशत माता के रजिस्ट्रेशन एंव 9 प्रतिशत बच्चें के रजिस्ट्रेशन की स्थिति को दृष्टिगत रखते हुये आपरेटर को तत्काल हटाते हुये, उन्होनें खराब फीडिंग पर जच्चा रजिस्ट्रेशन में विकास खण्ड तालग्राम व उमर्दा, एंव बच्चा के रजिस्ट्रेशन में  छिबरामऊ, हसेरन, तालग्राम व उमर्दा के चिकित्सकों से स्पष्टीकरण दिये जाने को कहा।
जिलाधिकारी ने बैठक की कार्यवृत्त का अनुपालन कड़ाई से न होने की दशा में नाराजगी व्यक्त करते हुये मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि समस्त चिकित्सकों की जिम्मेदारी निर्धारित करते हुये कार्य का सम्पादन सुचारू रूप से किया जा सके तथा लापरवाही बरते जाने पर संबंधित के खिलाफ कडी कार्यवाही करने के साथ ही संबंधित को प्रतिकूल प्रविष्टि भी दी जायें। उन्होनें टीकाकरण के लक्ष्य 32 प्रतिशत के सापेक्ष 11 प्रतिशत होने की दशा में तालग्राम के अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोके जाने हेतु निर्देशित किया।
इसी क्रम में जनपद में संचालित स्वास्थ्य संबंधित योजनाओं में खराब प्रगति में सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुये तालग्राम, उमर्दा, व छिबरामऊ के चिकित्सकों का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोके जाने हेतु निर्देशित किया। उन्होनें यह भी निर्देशित किया कि इसके पश्चात भी यदि स्थिति में सुधार नही आता है तो संबंधित चिकित्सक के खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्टि देते हुये निलंबन के लिये शासन को पत्र भेजा जायेगा।
जिलाधिकारी ने बैठक में परिवार कल्याण कार्यक्रम, मातृ मृत्यु समीक्षा, प्रधानमंत्री मातृ वन्दना योजना, जननी सुरक्षा योजना, औषधियों की आपूर्ति, स्वास्थ्य कार्यक्रम एंव अन्य योजनाओं की समीक्षा पुनरीक्षित क्षय रोग नियंत्रण कार्यक्रम, क्वालिटी इंश्युरेंश कार्यक्रम, एंव राष्ट्री स्वास्थ्य मिशन के अन्तर्गत आने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुये आदि योजनाओं में सही प्रगति न पाये जाने पर उन्होनें कहा कि प्रत्येक सप्ताह बैठक कराई जाने हेतु निर्देशित किया। बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी, उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी तथा संबंधित चिकित्सक उपस्थित थे।

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...