Breaking News

राजनैतिक इच्छा शक्ति के अभाव में हो रहे हैं गोली काण्ड: मुकेश

 

राहुल यादव, शिमला।नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने  पुलिस महानिदेश, संजय कुण्डू को हिमांचल प्रदेश की कानून व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति से पत्र लिखकर अवगत है। उन्होंने कहा कि राजनैतिक इच्छा शक्ति के अभाव एवं संरक्षण की वजह से ऐसे हालात बने हैं जिस वजह से प्रतिदिन गोली काण्ड हो रहे हैं । साथ ही मामले को गंभीरता से लेते हुए अग्रिम कार्यवाही को भी कहा है। 
  मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि गोली काण्ड ऊना की शान्ति भंग कर रहे हैं और लोगों का पुलिस व्यवस्था से विश्वास उठ रहा है । उल्लिखित है कि चंद दिन पहले ऊना के शराब कारोबारी के दफतर पर माफिया ने हमला किया तथा नौ लाख रूपये लूट लिए , अपराधी जाते – जाते फायरिंग करके निकले । पुलिस कार्यालय से चंद मिन्ट की दूरी पर हुई इस वारदात में शामिल लोगों को अभी तक पकड़ा नहीं जा सका । 
हाल ही में छुट्टी काटने आए आई0टी0बी0पी0 के जवान पर पैतृक गांव नगड़ा में खुल्लेआम गोली दाग निमर्म हत्या कर दी गई ।  ऊना के पालकवाह में रेत से जुड़े मामले में दो युवकों पर सरेआम गोली दाग दी । वो तो लड़कों के सिर्फ छरे लगे और उनकी जान बच गई । यहाँ गोली चलाने वालों को भी राजनैतिक संरक्षण प्राप्त है क्योंकि गोली चलाने वाले व्यक्ति का परिवार स्थानीय भाजपा नेता का करीबी बताया जाता इससे पहले भी हरोली के भदसाली में चौकीदार को घर से बुलाकर गोली मार कर हत्या कर दी जबकि गांव प्रधान बाल – बाल बचा । 
जिले में माफिया की सक्रियता इसलिए है , क्योंकि पुलिस कार्रवाई से बचती है । खासतौर पर माईनिंग में नेशनल ग्रीन ट्रीब्यूनल के दखल के बावजूद राजनैतिक संरक्षण से खनन जारी है । पांच बैरियर लगाने के बावजूद कोई भी रेत से लदा ट्रक धर्मकांटों पर नहीं चढ़ाया जाता । करोड़ों के राजस्व का नुक्सान हुआ है , मगर पुलिस खामोश है । 

अतः आप हस्तक्षेप करें और जिला पुलिस को जरूरी निर्देश जारी करें । माफिया के खिलाफ जन आक्रोश बढ़ रहा है ।  

Loading...

Check Also

केजरीवाल सरकार ने रु 850 करोड़ के घोटाले को सीबीआई को जाँच हेतु भेजा, मुख्य सचिव पर बेटे को लाभ पहुंचाने का आरोप

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : दिल्ली सरकार ने गुरुवार को द्वारका एक्सप्रेसवे परियोजना में कथित ...