Breaking News

तोगड़िया ने कहा जब कोर्ट के आदेश से ही मंदिर बनना है , तो भाजपा ने जनता से वादा क्यों किया .?

लखनऊ: राजधानी में विश्‍व हिंदू परिषद के पूर्व नेता प्रवीण तोगड़िया ने अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद का निर्माण किया. इस मौके पर उन्होंने केंद्र सरकार पर राम मंदिर को लेकर सवाल भी उठाए और निशाना भी साधा. तोगड़िया ने जहां सरकार पर राम मंदिर को लेकर सिर्फ कोरी राजनीति करने की बात कही. वहीं, उन्होंने इस बात को भी जाहिर किया की राम मंदिर के लिए कानून बनाने की वो हमेशा पैरवी करते रहे हैं. तोगड़िया ने सरकार पर हमला करते हुए इसे हिन्दुओं के साथ अन्याय बताया. इस बीच उन्होंने गो हत्या के खिलाफ कानून बनाने और बांग्लादेशियों को देश से बाहर करने की भी मांग सरकार से रखी.
प्रवीण तोगड़िया ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि केंद्र सरकार सोमनाथ की तर्ज पर कानून बनाकर अयोध्या में राम मंदिर बनाए. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी में प्रस्ताव में पास किया था. उन्होंने कहा कि बीजेपी की घोषणा पत्र में राम मंदिर को शामिल किया गया. 2014 में जनता का बहुमत हासिल कि, इसके बाद भी सरकार ने कुछ नहीं किया. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार के पास 4 महीने का समय है, अगर अक्टूबर तक मंदिर नहीं बना तो यहीं लखनऊ से अयोध्या के लिए कूच करेंगे.

उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बहुमत मिलने के बाद भी सरकार ने कुछ नहीं किया. मोदी सरकार के चार साल बीत गए. मोदी सरकार ने हिंदुओं से अयोध्या में राम मंदिर का वादा किया था. लेकिन, चार साल बीतने के बाद भी सरकार ने कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा सराकर ने हिंदुओं के साथ विश्वासघात किया है. प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा, ‘हो सकता है मेरे बड़े भाई नरेंद्र मोदी को विदेश घूमने के कारण संसद में कानून बनाने का समय नहीं मिल रहा होगा. इसलिए हमने संतों के आशीर्वाद से सुप्रीम कोर्ट के बड़े अधिवक्ताओं द्वारा राम मंदिर निर्माण के कानून का प्रस्ताव बनाया है. इसे मैं आज रिलीज कर रहा हूं. इसे हम अयोध्या में भगवान रामलला के चरण में रखेंगे’.

बीजेपी द्वारा लगातार कोर्ट के फैसले का हवाला देने से नाराज प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि साल 1984 में ये संकल्प किया गया था कि सोमनाथ की तर्ज पर अयोध्या में मंदिर बनेगा. अगर कोर्ट के आदेश से ही मंदिर बनाना था तो जनता को वचन नहीं देना चाहिए था. कारसेवक बनाकर मुलायम की गोलियां नहीं खिलवानी चाहिए थीं. उन्होंने हिमाचल चुनाव के दौरान बीजेपी द्वारा कानून बनाकर राम मंदिर निर्माण कराने के प्रस्ताव का भी जिक्र किया. तो​गड़िया ने कहा,’बीजेपी और कांग्रेस को बहुमत हिंदुओं की दया पर है. उन्होंने कहा कि मेरा नारा हिन्दुओं का साथ, हिन्दुओं का विकास है. अगर मंदिर नहीं बना तो हमें तीसरा विकल्प की तलाश करनी होगी. साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में हिन्दू जनता इसका फैसला कर लेगी.

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...