Breaking News

योगी सरकार बढ़ाएगी बीयर का उत्पादन, बड़े शहरों में ज्यादा शराब की दुकानें खुलवाने के निर्देश

अशाेक यादव, लखनऊ। यूपी में बीयर बनाने वाली छोटी इकाइयों की संख्या बढ़ाने का फैसला योगी सरकार ने किया है। इसके साथ ही शापिंग मॉल में विदेशी और अंग्रेजी शराब की दुकानें की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।

बता दें कि आबकारी विभाग की समीक्षा बैठक में अपर मुख्य सचिव संजय आर. भूसरेड्डी ने सभी जिला आबकारी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। जिसमें अब तक नोएडा, गाजियाबाद, बरेली, लखनऊ, आगरा में कुल 11 माइक्रोबिवरीज लगाई जा सकी हैं। इसके अलावा प्रीमियल रिटेल वेंड शाप भी अभी संख्या में कम ही खुल पाए हैं।

वहीं, बड़े शहरों में माइक्रोब्रिवरी और प्रीमियम रिटेल वेंड शॉप खुलने की पर्याप्त सम्भावना है। उन्होंने सभी जिला आबकारी अधिकारियों से कहा कि वे अपने जिलों में इच्छुक लोगों से संपर्क कर अधिक से अधिक माइक्रोबिवरी और प्रीमियम रिटेल वेंड शॉप खोले जाने के लिए प्रयास करें। माइक्रो बेवरी एवं प्रीमियम रिटेल वेंड शॉप के संबंध में समीक्षा करते हुए यह भी कहा कि कोविड के दौरान रिटेल ब्रांड शॉप नहीं खुल पाई है।

इसके अलावा प्रवर्तन की कार्रवाई समीक्षा में सभी जनपदों को अवैध शराब के निर्माण, विक्रय और तस्करी पर पूर्ण अंकुश लगाया जाय और परिणाम दायी प्रवर्तन कार्रवाई किया जाना सुनिश्चित किया जाए।

इसके साथ ही आबकारी आयुक्त की ओर से नदियों के कछार इलाकों में अवैध कच्ची शराब बनाए जाने वाले अड्डों और इंडस्ट्रियल एरिया में नकली शीशी, ढक्कन आदि बनाए जाने की फैक्ट्रियों, बहुत दिनों से बन्द पड़े स्थानों और कोल्ड स्टोरेज को लगातार चेक करने का निर्देश दिया गया है। आबकारी आयुक्त ने पश्चिमी जिलों के बार्डर पर अवैध शराब की तस्करी की रोकथाम कि लिए चौकस रहने का कड़ा निर्देश दिया गया है।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...