Breaking News

यूपी: राज्यपाल आनंदी बेन ने राजभवन में किया राष्ट्रपति और देश की प्रथम महिला का स्वागत

अशाेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने आज सोमवार राजभवन में राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द तथा देश की प्रथम महिला सविता कोविन्द का अंग वस्त्र भेंट कर स्वागत किया। राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द ने राजभवन में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आदमकद प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव महेश कुमार गुप्ता सहित राजभवन के समस्त अधिकारीगण उपस्थित थे। राजभवन में न्यायाधीशों के साथ हाई टी का कार्यक्रम है। इस दौरान चीफ जस्टिस आफ इंडिया भी मौजूद रहेंगे। इसके बाद आज का उनका कार्यक्रम राजभवन में आरक्षित है।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द लखनऊ के दो दिन के दौरे पर पहुंचे हैं। कानपुर से प्रेसिडेंशियल एक्सप्रेस ट्रेन से रवाना होने के बाद उन्नाव होते हुए राष्ट्रपति अपनी पत्नी और बेटी के साथ लखनऊ के चारबाग रेलवे स्ट्रेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर एक पर उतरे। जहां पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया।

स्टेशन से राष्ट्रपति सड़क मार्ग से राजभवन के रवाना हो गए। इस दौरान सेना के अलावा शासन-प्रशासन के कई बड़े अधिकारी वहां मौजूद थे। इससे पहले राष्ट्रपति इसके बाद राज्यपाल तथा सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ वाहनों के काफिला में चारबाग से हजरतगंज होते राजभवन पहुंचे।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द पत्नी सविता कोविन्द, पुत्री स्वाति के साथ कानपुर शहर से करीब 10:30 बजे प्रेसिडेंशियल ट्रेन से लखनऊ के लिए रवाना हुए। इस दौरान उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक के साथ स्टेशन पर रेलवे अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। सर्किट हाउस में राष्ट्रपति ने पत्नी सविता कोविन्द और पुत्री स्वाति के साथ बरगद का पौधा लगाया।

उनके साथ औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना और महापौर प्रमिला पांडेय भी मौजूद थे। इससे पहले एमएलसी सलिल विश्नोई भी सर्किट हाउस में राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द से मिले।

बता दें कि कानपुर से प्रेसिडेंशियल ट्रेन राष्ट्रपति को लेकर रवाना हुई थी। रेल मार्ग से करीब 72 किलोमीटर का सफर तय करने के बाद 11:50 के करीब ट्रेन चारबाग पहुंची। प्रेसिडेंशियल ट्रेन के कानपुर से रवाना होते ही करीब एक दर्जन ट्रेनों को रोक दिया गया था या फिर उनके मार्ग में परिवर्तन कर दिया गया था।

Loading...

Check Also

अग्निवीर से युवाओं की बेरुखी ! कैसे सेना करेगी देश की सुरक्षा….?

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, ग्वालियर / मुरैना / भिण्ड : मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल अंचल ...