Breaking News

यूपी: यहां तेज आंधी, बारिश और आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन की तड़पकर मौत

अशाेक यादव, लखनऊ। शुक्रवार को तेज आंधी और बारिश के फौरन बाद शौच के लिए निकले दो मासूम सगे भाइयों पर दीवार ढह गई। जिससे दीवार के मलबे में दबकर दोनों बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना की खबर पाते ही तहसील व पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा। पुलिस ने दोनों बच्चों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिवार में कोहराम मचा है।

शहर कोतवाली इलाके के मोहल्ला मुंशीगंज निवासी शिवकुमार का 14 वर्षीय बेटा निहाल व 12 वर्षीय बेटा गौरव शुक्रवार की सुबह आई तेज आंधी और बारिश के फौरन बाद शौच के लिए निकले थे।

यह दोनों बच्चे घर से निकल कर रास्ते से गुजरते हुए जा रहे थे। तभी बिल्डिंग मटेरियल का काम करने वाले पंकज कुमार की बारिश से भीगी पक्की दीवार अचानक बच्चों पर भरभरा कर ढह गई।

यह देख कर आस-पास मौजूद लोग जब तक मौके पर पहुंचे और मोहल्ले वालों की मदद से दीवार का मलबा हटाया। तब तक दीवार के मलबे में दबकर दोनों मासूम बच्चों की मौत हो चुकी थी।

 इस दीवार के वोट बल्लिया लगी हुई थी। बल्लियों के भार व बारिश से भीगने की वजह से दीवार ढह गई है। घटना के बाद घर में कोहराम मच गया। आसपास के दर्जनों लोग एकत्र हो गए। लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

खबर पाकर पुलिस व राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने जांच पड़ताल कर दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इंस्पेक्टर टीपी सिंह का कहना है कि दीवार गिरने से दबकर दोनों बच्चों की मौत हुई है। दोनों बच्चों के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। मामले में जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

वहीं सकरन(सीतापुर) थाना क्षेत्र में शुक्रवार की भोर में छत से बारिश का पानी साफ कर रहे एक युवक पर आकाशीय बिजली गिर गई। जिससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक अपने मां-बाप का इकलौता बेटा था।

घटना की खबर पाकर राजस्व, पुलिस टीम मौके पर जांच पड़ताल के लिए पहुंच गई है। जिले के सकरन थाना क्षेत्र के सहरिया गांव निवासी दीपू (22) पुत्र मुन्ना शुक्रवार की सुबह आंधी और बारिश के दौरान मकान की छत पर भरे पानी को साफ कर रहा था। तभी अचानक आसमान से कड़ाके के साथ बिजली गिर गई और दीपू उसकी चपेट में आ गया। दीपू की मौके पर ही मौत हो गई।

घटना के बाद लोग छत पर पहुंचे तो दीपू मृत पाया गया। इसके बाद लोगों ने तहसील प्रशासन व पुलिस को सूचना दी। घटना की जानकारी होने पर राजस्व टीम व पुलिस मौके पर पहुंच गई है। जांच पड़ताल की जा रही है।

राजस्व टीम का कहना है कि मृतक के आश्रितों को हर संभव आर्थिक मदद दी जाएगी। ग्रामीणों के मुताबिक मृतक अपने मां-बाप का इकलौता पुत्र था। उसकी एक साल पूर्व शादी हुई थी। घटना से मृतक के परिवार वालों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

Loading...

Check Also

मतदान प्रतिशत के आंकड़ों में बढ़ोत्तरी एवं वेबसाइट पर डालने में देरी क्यों : सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को एसोसिएशन फॉर ...