Breaking News

यूपी: माफिया मुख्तार व अतीक की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ईडी अटैच करेगी संपत्ती

अशाेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जब से योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी है तब से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के बहुबली विधायक और यूपी की बंदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी और गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद माफिया डॉन अतीक अहमद की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय (ED) इन दोनों अपराधियों की संपत्ति अटैच करने की तैयारी में है।

मिली जानकारी के मुताबिक ईडी ने दोनों अपराधियों से जुड़े मामलों की जांच में तेजी ला दी है। ईडी की टीमें कई जिलों में इन माफियाओं की संपत्ति खंगाल रही हैं। जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश पुलिस की जांच से भी ईडी को कई अहम सुराग मिले हैं। जल्द ही इन संपत्तियों को अटैच करने की कार्रवाई की जा सकती है।

जानकारी के लिए बता दें कि योगी आदित्यनाथ सरकार ने अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। योगी सरकार द्वारा प्रदेश भर में माफियाओं के खिलाफ की गई कार्रवाई में जनवरी 2020 से अप्रैल 2021 तक कुल 5558 मामले दर्ज किए गए, जिनमें 22,259 अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

यूपी सरकार द्वारा सूचीबद्ध 25 माफियाओं के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई के तहत 11 अरब, 28 करोड़, 23 लाख 97 हजार 846 रुपये (11,28,23,97846 रुपये) की चल-अचल संपत्ति जब्त की गई. इसमें अतीक अहमद गैंग की सबसे ज्यादा 3 अरब, 25 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है। वहीं, उसके बाद मुख्तार अंसारी गैंग की करीब 2 अरब की संपत्ति जब्त की गई है।

Loading...

Check Also

पहले चरण की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों के रुझान एवं कम प्रतिशत से सीएम योगी परेशान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, सहारनपुर : कल पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुछ ...